×

रोड-शो के दौरान सोनिया की तबियत बिगड़ी, एयरपोर्ट पर चढ़ानी पड़ी ड्रिप

By
Published on: 2 Aug 2016 1:23 PM GMT
रोड-शो के दौरान सोनिया की तबियत बिगड़ी, एयरपोर्ट पर चढ़ानी पड़ी ड्रिप
X

नई दिल्ली/वाराणसीः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मंगलवार को वाराणसी में रोड शो के दौरान अचानक तबीयत खराब हो गई। रोड शो बीच में ही रोककर उन्हें बाबतपुर एयरपोर्ट लाया गया। एयरपोर्ट पर उन्‍हें ड्रिप चढ़ाई गई। इसके बाद एयर एंबुलेंस से उन्हें दिल्ली ले जाया गया। दिल्ली में सेना के रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में उनकी जांच में तेज बुखार, डी-हाईड्रेशन मिला। सोनिया का ब्लड प्रेशर भी काफी हाई था। उनका ब्लड प्रेशर 172/88 मापा गया। इसके बाद दवाइयां देकर डॉक्टरों ने उन्हें घर भेज दिया। सोनिया को फिलहाल आराम करने को कहा गया है।

बीमारी की वजह से सोनिया काशी विश्वनाथ मंदिर में भी दर्शन करने नहीं पहुंच सकीं। उन्होंने इसके लिए दुख जताते हुए दोबारा जल्दी ही वाराणसी आने की बात कही। वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट पर अपनी मां को लेने पहुंचीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष बीते तीन दिनों से बीमार थीं। उनसे रोड शो का प्रोग्राम टालने के लिए भी कहा गया था, लेकिन वह इतना उत्साहित थीं कि सभी को मना कर दिया।

उधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके सोनिया गांधी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। सोनिया के बीमार होने की खबर मिलते ही यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने वाराणसी के कमिश्नर और सीएमओ को फौरन उस होटल में पहुंचने को कहा जहां वह विश्राम कर रही थीं।

soniya-gandhi-ill बीएचयू के डॉक्टरों ने किया इलाज

शेष कार्यक्रम रद्द

गौरतलब है कि इस रोड शो के बाद सोनिया गांधी काशी विश्वनाथ दर्शन करने वाली थीं। मलदहिया चौराहे पर कमलापति त्रिपाठी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद संक्षिप्त सभा करनी थी। इन्हें रद्द करना पड़ा। डॉक्टर का कहना है कि डी-हाईड्रेशन और हाई ब्लड प्रेशर की वजह से सोनिया गांधी की तबीयत बिगड़ी थी। इसी वजह से उन्हें बुखार भी आ गया।

क्या बोले प्रमोद तिवारी ?

जब मीडिया वालों ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद नेता प्रमोद तिवारी से सोनिया गांधी की खराब के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि बस पांच-सात मिनट के लिए उनकी तबीयत बिगड़ी थी। अब सब ठीक है।

Next Story