×

Akhilesh Yadav News: "भाजपा सरकार में यह पता लगाना मुश्किल हो गया हैं कि सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क"

Akhilesh Yadav News: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में यह पता लगाना मुश्किल हो गया हैं कि सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़कें हैं।

Anant kumar shukla
Published on: 13 Nov 2022 2:33 PM GMT (Updated on: 13 Nov 2022 4:57 PM GMT)
Akhilesh Yadav News says up road in patholes or road in patholes in bjp gov
X

Akhilesh Yadav News says up road in patholes or road in patholes in bjp gov (Social Media) 

Akhilesh Yadav News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में यह पता लगाना मुश्किल हो गया हैं कि सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़कें हैं। सड़कों की बदहाली में भी उत्तर प्रदेश अव्वल हो गया है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक सड़क दुर्घटनाएं होती है। सैकड़ों लोगों की जाने जाती हैं।

उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश की सत्ता पर पिछले साढ़े पांच साल से काबिज है। यूपी में गड्ढे भरने की तारीख पर तारीख दें रहे हैं पर अब तक तो कुछ हुआ नहीं और न कोई उनकी सुनता हैं और न कोई उन पर अमल करता हैं।

गड्ढे भरने के लिए कई बार बजट जारी हुआ पर बंदरबांट में इसकी धनराशि किस गड्ढे में चली गई, निष्पक्ष जांच होगी तो सामने आ जायेगा। सच तो यह हैं कि भाजपा सरकार की गड्ढा मुक्त करने की योजना भ्रष्टाचार की योजना मात्र हैं।

भाजपा सरकार में गड्ढा मुक्त सड़कों के लिए कई बार योजनाएं आयी, नतीजा कुछ नहीं निकला, उल्टे विभागीय मंत्री ही बदल दिए गए। फिर मुख्यमंत्री जी ने इसकी कमान संभाली और एक नए मंत्री जी ने भी कई बार गड्ढामुक्त सड़क बनाने की घोषणाएं की और 15 नवम्बर, 2022 अंतिम तिथि बताई। लक्ष्य से कोसों दूर सिर्फ और सिर्फ झूठी बयानबाजी से ही भाजपा सरकार काम चला रही है।

उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ऊपर से नीचे तक भ्रष्टाचार और लूट मची हैं। पुल और सड़कों के निर्माण में मानकों को ताक पर रखकर काम करने का नतीजा है कि सड़कें बनते ही टूटने लगती हैं।

पिछले दिनों पीडब्लूडी मंत्री जी ने इसे स्पष्ट रूप से देखा था। ऐसी घटनाएं और भी सामने आई हैं। वर्ष 2017 में सोनभद्र में 22 सड़कें गड्ढा मुक्त करने के नाम पर 2.25 करोड़ रूपए हड़प लिए गए।

पूर्व सीएम ने कहा कि लखनऊ में राजभवन और मुख्यमंत्री आवास के पास ही विक्रमादित्य मार्ग की दशा इतनी खराब हैं कि वहां कभी न कभी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो सकते हैं। जो कि वीआईपी क्षेत्र हैं। लोगों को गुमराह करने के लिए ही भाजपा वादे करती हैं। बाद में उन वादों को भाजपा जुमला बताती हैं। जनता सब समझ गई हैं, भाजपा की झूठ की हांडी अब कभी नहीं चढ़ेगी।

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में बने पुल और एक्सप्रेस-वे अपनी गुणवत्ता की वजह से आज भी उदाहरण बने हुए हैं। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का निर्माण सिर्फ 21 महीने में मानकों के अनुसार हुआ जिस वजह से उस पर वायुसेना के युद्धक और माल वाहक विमान उतारे जा सके।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story