×

BSP और SP गठबंधन को लेकर डिप्टी CM बोले- BJP को पकड़ने वाला कोई नहीं

गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव में बहुजन समाज वादी (बीएसपी) पार्टी और सपा में गठबंधन की बात सामने आई है। इस पर निशाना साधते हुए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा रविवार (4 मार्च) को बोले कि जिसके पास कार्यकर्ता और जनता का समर्थन होता है उसके लिए कोई बड़ी चुनौती नही होती है।

priyankajoshi
Published on: 4 March 2018 1:39 PM GMT
BSP और SP गठबंधन को लेकर डिप्टी CM बोले- BJP को पकड़ने वाला कोई नहीं
X

कानपुर: गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव में बहुजन समाज वादी (बीएसपी) पार्टी और सपा में गठबंधन की बात सामने आई है। इस पर निशाना साधते हुए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने रविवार (4 मार्च) को कहा कि जिसके पास कार्यकर्ता और जनता का समर्थन होता है उसके लिए कोई बड़ी चुनौती नही होती है।

उन्होंने कहा कि जिसमें चुनौती का सामना करने की कूबत नहीं होती है कमजोर, बेसहारा ,निसहाय और अपने भविष्य के प्रति ससंकित होते है वो दूसरों पर निर्भर रहते है।

दरअसल, डिप्टी सीएम 5 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षा को नक़ल विहीन बनाने के लिए जिला प्रशासन और कुलाधिपति के साथ बैठक करने के लिए रविवार को आए थे। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि जिस प्रकार इलाहबाद बोर्ड की परिक्षाएं नक़ल विहीन संपन्न कराई जा रही है। उसी प्रकार सीबीएसई की परीक्षा भी नक़ल विहीन संपन्न कराई जाएगी।

बीजेपी के आगे कोई नहीं

दिनेश शर्मा ने तीखा हमला करते हुए कहा कि 'त्रिपुरा, नागालैंड का जो संदेश है मैं समझता हूं इसको सबक के रूप में लेना चाहिए। सपा, बसपा, माकपा जितने है सब यदि मिल जाए और मिलने के बाद भी वो चुनाव लड़ेगे तो भी बीजेपी को पकड़ने वाला कोई नही है।'

नकल माफिया हो जाए सावधान

वहीं उन्होंने कहा कि नक़ल माफियाओं के लिए यह परीक्षा काल बनकर आएगी। ऐसे तत्व अभी से चिन्हित किए जा रहे है, जो कॉपी बदलवाने के गैंग में शामिल है। उनके लिए मेरी चेतावनी है जेल उनका इंतजार कर रहा है। उनका करियर ख़त्म हो जाएगा l यदि कोई सॉल्वर विद्यार्थी की जगह एग्जाम देते मिला तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाई की जाएगी। प्रशासन के माध्यम से कुछ महाविद्यालय चिन्हित किए गए है, जो नक़ल कराने में महारत रखते है। दिनेश शर्मा ने कहा कि किसी प्रकार का सोर्स सिफारिश उनके सन्दर्भ में नहीं चलेगा।

स्ट्रेटजी तैयार

हमने बैठक में एक स्ट्रेटजी तैयार की है 200 मीटर की दूरी पर प्रबंधक, प्रबंध समिति का सदस्य केन्द्रों से बाहर रहेंगे। सीसीटीवी संचालित रहेगा मजिस्ट्रेट और ख़ुफ़िया विभाग के लोग भी तैनात रहेंगे। विद्यार्थी और कक्ष निरीक्षक को क्लास रूम में मोबाइल और बैग व पुस्तक नहीं ले जाना है। केंद्रों में मोबाइल रखने की व्यवस्था नहीं रहेगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story