UP के बाद MP और उत्तराखंड में साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगी सपा-बसपा

उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भी समाजवादी पार्टी(सपा) और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) साथ चुनावी मैदान में उतरेंगी। मध्य प्रदेश में 29 लोकसभा सीट के लिए सपा और बसपा मिलकर अपने उम्मीदवार उतारेंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 25 Feb 2019 11:05 AM GMT
UP के बाद MP और उत्तराखंड में साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगी सपा-बसपा
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भी समाजवादी पार्टी(सपा) और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) साथ चुनावी मैदान में उतरेंगी। मध्य प्रदेश में 29 लोकसभा सीट के लिए सपा और बसपा मिलकर अपने उम्मीदवार उतारेंगे। मध्य प्रदेश में अखिलेश यादव की पार्टी 3 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। वहीं, मायावती की पार्टी बीएसपी 26 सीट पर अपने कैंडिडेट उतारेगी। समाजवादी पार्टी बालाघाट, टीकमगढ़ और खुजराहों पर अपने उम्मीदवारों को खड़ा करेगी जबकि बाकी सीटों पर बसपा अपने उम्मीदवार को उतारेगी।

यह भी पढ़ें.....संघ के लिए राममंदिर से बड़ा मुद्दा आतंकवाद, प्रतिनिधि सभा में चुनावी रणनीति पर होगी चर्चा

अब बात करते हैं उत्तराखंड की यहां एक सीट पर एसपी और 4 सीट पर बीएसपी चुनावी मैदान में उतरेगी। समाजवादी पार्टी पौड़ी-गढ़वाल सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

यह भी पढ़ें.....पगडंडी से तय किया सात समंदर पार का सफर, अब ऑस्कर में गूंजेगी इस लड़की की कहानी

बता दें कि यूपी में भी एसपी और बीएसपी में सीटों का बंटवारा हो गया है। यहां भी एसपी को एक सीट का नुकसान उठाना पड़ा है। अखिलेश की समाजवादी पार्टी 37 सीटों पर लड़ेगी, जबकि मायावती की बीएसपी 38 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। कुल 80 सीटों में से 75 अपने पास रखने के बाद दोनों दलों ने तीन सीटें आरएलएडी और दो कांग्रेस के लिए छोड़ दी हैं।

यह भी पढ़ें.....कानपुर में बालाजी के दर्शन कर बोले राष्ट्रपति, कहा- दर्शन करने से मिलती है शांति

गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव में एसपी और बीएसपी ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है। कांग्रेस ने कहा है कि बिना गठबंधन के भी वो यूपी में मजबूती से चुनाव लड़ेगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story