यूपी विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर विपक्ष नेताओ का पलटवार!

सपा विधनमण्डल दल के नेता राम गोविंद चौधरी ने राज्यपाल के अभिभाषण को झूठ का पुलिंदा बताया। उन्होंने प्रदेश में प्रतिदिन महिलाओं पर हो रहे अत्याचार का…

लखनऊ।  सपा विधनमण्डल दल के नेता राम गोविंद चौधरी ने राज्यपाल के अभिभाषण को झूठ का पुलिंदा बताया। उन्होंने प्रदेश में प्रतिदिन महिलाओं पर हो रहे अत्याचार का मुद्दा सदन में उठाया। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था ठप हो गई है। सरकार रोज सीएए के विरोध करने वालों पर  बर्बरतापुर्वक व्यवहार कर रही है।

ये भी पढ़ें- BJP सरकार ने जनता की थाली से सामान उठाने का काम किया है, ये जेबकतरी सरकार है: जयवीर शे​रगिल

उनके विरोध करने की संवैधानिक अधिकारों का हनन कर रही है। चौधरी ने कहा की राज्यपाल के अभिभाषण में इसका कोई जिक्र नही किया गया है। उन्होंने मांग की कि ऐसे सरकार तुरंत बर्खास्त कर देनी चाहिए। जो जनता के अधिकारों को हनन करती है, और विरोध करने वाले लोगों को तमाम प्रकार कानुनी फंदो में फंसा देती है।

बसपा के विधानमंडल दल के नेता लाल जी वर्मा ने सरकार को घेरा

वहीं दुसरी ओर बसपा के विधानमंडल दल के नेता लाल जी वर्मा ने राज्यपाल के अभिभाषण को सत्य से परे बताया। उन्होंने सीएए को लेकर राज्य सरकार के रवैया पर सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि राज्य के महिलाए सीएए को लेकर सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहीं थी तो राज्य पुलिस ने उनके साथ बुरा बर्ताव किया तथा उनके कंबल वगैरह भी छीन लिए थे।

ये भी पढ़ें- सीएए के विरोधियो के खिलाफ सख्त हुई योगी सरकार, उठाया ये बड़ा कदम

जिससे उन्हे काफी परेशानी का समाना करना पड़ा था। उन्होंने आगे कहा कि राज्यपाल को सरकार से इस मामले पर संज्ञान लेना चाहिए तथा सरकार से सवाल पुछना चाहिए। अभिभाषण खत्म होने के बाद बसपा नेता ने राज्यपाल गो बैक का नारा लगाने लगाया।

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए कांग्रेस नेता अराधना शुक्ला ने बीजेपी को हर मुद्दे पर विफल बताया। उन्होंने राज्यपाल के अभिभाषण को झुठ का पुलिंदा के साथ-साथ सरकार के कथनी और करनी में फर्क बताया। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी योगी सरकार को बेनकाब करेगी। हमारी पार्टी सड़क से लेकर विधान भवन तक सरकार को बेनकाब करेगी।