×

Election Results 2022: परिणाम को कोर्ट में चुनौती देंगे सपा उम्मीदवार, मात्र इतने वोटों से जीते हैं भाजपा उम्मीदवार

Election Results 2022: मुरादाबाद सदर सीट से बीजेपी के रितेश गुप्ता (Ritesh Gupta) ने सपा के हाजी यूसुफ अंसारी (Haji Yusuf Ansari) को हरा दिया। अंसारी ने इस नतीजे पर सवाल खड़े करते हुए इसे कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 March 2022 9:38 AM GMT (Updated on: 12 March 2022 9:40 AM GMT)
UP Election Results 2022: SP candidate will challenge the result in court, BJP candidate has won by less than a thousand votes
X

मुरादबाद: चुनाव परिणाम को कोर्ट में चुनौती: Photo - Social Media

Moradabad News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में एकबार फिर बीजेपी (BJP) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को सत्ता में आने से रोक दिया है। हालांकि सपा (Samajwadi Party) इस बार 2017 के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रही है। ऐसी कई सीटें रही हैं जिनमें मुकाबला बेहद करीबी अंतर से रहा है। ऐसी ही एक विधानसभा सीट है मुरादाबाद सदर (Moradabad Sadar Assembly seat)।

मुरादाबाद जिले की छह में से पांच सीटों पर जीत का परचम लहराने वाली सपा (Samajwadi Party) एक सीट पर बीजेपी से पिछड़ गई। मुरादाबाद सदर सीट से बीजेपी के रितेश गुप्ता (Ritesh Gupta) ने सपा के हाजी यूसुफ अंसारी (Haji Yusuf Ansari) को हरा दिया। हालांकि अंसारी ने इस नतीजे पर सवाल खड़े करते हुए इसे कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।

कोर्ट जाएंगे सपा उम्मीदवार

मुरादाबाद सदर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हाजी यूसुफ अंसारी ने चुनाव परिणाम से असहमित जताई है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि हम पेपरों की जांच कराएंगे, जो उसमें कमियां हैं उसको लेकर कोर्ट तक जाएंगे, यहां से हाईकोर्ट, हाईकोर्ट (High Court) से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक लड़ेंगे लड़ाई। बता दें कि पीतल नगरी मुरादाबाद की सदर सीट से बीजेपी के रितेश कुमार गुप्ता ने सपा प्रत्याशी हाजी यूसुफ अंसारी को 782 मतों से हरा दिया। चुनाव आयोग के आंकड़े अनुसार, रितेश गुप्ता को 1,48,384 और मो. यूसुफ अंसारी को 1,47,602 वोट प्राप्त हुए।

वोटकाटवा उम्मीदवार औऱ दलों से सतर्क रहने की जरूरत है

सपा उम्मीदवार हाजी यूसुफ अंसारी ने चुनाव परिणाम आने के बाद क्षेत्र के मतदाताओं को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि1,47,602 वोट कम नहीं होते हैं। जहां तक हार औऱ जीत का सवाल है हम सभी पेपरों की जांच कर रहे हैं, इसके कमियों को लेकर हम हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमें एकजुट रहना होगा और वोटकाटवा उम्मीदवार औऱ दलों से सतर्क रहने की जरूरत है।

बतातें चलें कि मुस्लिम बहुल मुरादाबाद विधानसभा सीट पर सबसे अधिक चार बार बीजेपी का कब्जा रहा है। इस विधानसभा सीट पर 55 फीसदी मुस्लिम मतदाता हैं, जबकि 45 फीसदी हिंदू मतदाता हैं। बीजेपी के रितेश कुमार गुप्ता लगातार दूसरी बार चुनाव जीते हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story