×

Basti: बस्ती में अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- सरकार के गलत फैसलों से जनता परेशान

Basti: आज बस्ती जिले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जमकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के गलत फैसलों से जनता परेशान हैं।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 14 Jun 2022 12:39 PM GMT
Basti news in hindi
X

बस्ती में अखिलेश यादव। 

Basti: आज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP National President Akhilesh Yadav) बस्ती जिले के बस्ती सदर विधानसभा के पूर्व विधायक जितेंद्र कुमार (Former MLA Jitendra Kumar) उर्फ नंदू के निधन के बाद ब्रह्मभोज सम्मिलित होने उनके घर पहुंचे थे। पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP National President Akhilesh Yadav) पत्रकारों से वार्ता करते हुए जमकर बीजेपी सरकार (BJP Government) पर हमला बोला। उन्होंने कहा भाजपा सरकार के गलत फैसलों से जनता परेशान हैं, महंगाई भ्रष्टाचार बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार पूरी तरह फेल है कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है विकास के नाम पर कुछ भी नहीं हो रहा है।

सच्चा हिंदू किसी धर्म के खिलाफ नहीं बोलेगा: पूर्व मुख्यमंत्री

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सच्चा हिंदू किसी धर्म के खिलाफ नहीं बोलेगा, ना ही मेरी संस्कृति इसकी आजादी देती है। हम किसी को अपमानित करें, हम किसी के धर्म के खिलाफ बोले। ना ही मेरा संविधान इस बात को कहता है नहीं मेरा कानून इस बात को कहता है कि वह किसी धर्म के खिलाफ बोले। आखिरकार बीजेपी अपने प्रवक्ता के साथ क्यों खड़ी है। अगर बीजेपी कहती है कि हम संविधान के साथ हैं कानून के साथ हैं तो बीजेपी क्यों अपने प्रवक्ता के साथ कानूनी कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है। ऐसे लोग जो किसी को अपमानित करें धर्म के खिलाफ बोले उन्हें आजीवन पार्टी से निकाल कर बाहर कर देंगे। बीजेपी यह भी संकल्प लें कि ऐसे लोगों आगे नहीं बढ़ आएगी।

धर्म और अपने लोगों को देखकर काम करती है भाजपा: अखिलेश यादव

वहीं, इलाहाबाद की घटना पर बोले अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि इलाहाबाद की घटना उन परिवार वाले उस घर का बिजली बिल दे रहे थे। हाउस टैक्स देते थे, पानी का बिल देते थे, तो गलत क्या है, डेवलपमेंट अथॉरिटी के तहत अगर कोई गलत जगह घर बनाया है, तो सरकार के पास ऐसी सुविधा है कि उसको समायोजित भी किया जा सकता है। भारतीय जनता पार्टी धर्म और अपने लोगों को देखकर काम करती है।

राहुल गांधी की ईडी की ओर जा रही पूछताछ पर अखिलेश से पूछा सवाल

अखिलेश यादव से पत्रकारों द्वारा पूछा गया कि राहुल गांधी को ईडी ने पूछ कर रही है तो उन्होंने कहा राजनीति मैं परीक्षा देनी पड़ती है और इस तरह बच्चे हाई स्कूल पास करते हैं। परीक्षा देकर उसी तरह ईडी भी परीक्षा देकर पास करना पड़ता है। ईडी एक डेमोकेशी परीक्षा है, जो सरकारें ताकतवर हैं तो ईडी का दुरुपयोग करती। आज उत्तर प्रदेश की सरकार में देखिए लेखपाल, तहसीलदार, एसडीएम मिल जाए तो किसी का भी घर गिरा सकते है। थाने के इंस्पेक्टर से अगर आपका संबंध अच्छा हो मिठाई ठीक-ठाक दे दें, तो किसी के ऊपर भी मुकदमा लिखाया जा सकता है

अखिलेश यादव से कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बात की गई तो अखिलेश यादव ने कहा कि लॉ अलग कर दीजिए ऑर्डर अलग कर दीजिए। लॉ कहीं और चल रहा है ऑर्डर कहीं और चल रहा है। महिलाओं के ऊपर अपराध बढ़ रहे हैं। महिलाओं का उत्पीड़न हो रहा है। लाइन आर्डर कहां पर है. लायन आर्डर एक दिखावा है। अपने लोगों को खुश करने के लिए बीजेपी इतना घटना कर्म कह रही है, क्योंकि महंगाई का इनका जवाब नहीं है।

10 लाख युवाओं को रोजगार देने वाले सवाल पर अखिलेश यादव ने बोला हमला

प्रधानमंत्री 10 लाख युवाओं को रोजगार देने वाले सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी को अपना संकल्प पत्र पढ़ना चाहिए। मुख्यमंत्री कह रहे थे कि 100 दिन में बहुत नौकरिया दे देंगे। किसी को नौकरी मिली संकल्प पत्र में उत्तर प्रदेश में 70,00,000 नौकरियां देने की बात कही गई थी। दोबारा सरकार बन गई 70 लाख नौकरियां कहां है, जो सरकार एयरपोर्ट बेच रही है, एलआईसी बिक गई। रेलवे बिकने जा रहा है जो समाजवादी सरकार में नौकरियां निकली थी, आज तक नहीं पूरी पाई है। जातिवाद के मुद्दों पर अखिलेश यादव ने कहा कि सबसे बड़ी जातिवादी पार्टी अगर कोई है तो बीजेपी है, पत्रकारों से वार्ता करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रामपुर गांव पहुंचे। अपने कार्यकर्ता याकूब से मिलने याकूब कैंसर पीड़ित हैं, जो काफी दिनों से बीमार चल रहे हैं। उनको देखने वहां मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि इस कार्यकर्ता का इलाज मेरी पार्टी करवाएगी, जितना भी दवा का पैसा लगेगा पार्टी देगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story