×

Lucknow News: मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे पर अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा, बोले- 'कभी-कभी बुलडोज़र उल्टा भी चलता है'

Lucknow News: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोलते हुए दिनेश खटीक के इस्तीफे को दलितों का अपमान बताया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 20 July 2022 9:29 AM GMT
Akhilesh Yadav
X

अखिलेश यादव। (Social Media)

Lucknow: उत्तर प्रदेश की सियासत राज्य मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे (Minister of State Dinesh Khatik resigns) के बाद गरमा गई है। विपक्ष को अब योगी सरकार को घेरने का मौका मिल गया है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर योगी सरकार (Yogi Government) पर हमला बोलते हुए दिनेश खटीक के इस्तीफे को दलितों का अपमान बताया है। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लिखा 'जहां मंत्री होने का सम्मान तो नहीं परंतु दलित होने का अपमान मिले… ऐसी भेदभावपूर्ण भाजपा सरकार (BJP Government) से त्यागपत्र देना ही अपने समाज का मान रखने के लिए यथोचित उपाय है। कभी-कभी बुलडोज़र उल्टा भी चलता है।

19 जुलाई को अमित शाह ने दिनेश खटीक को इस्तीफे की पेशकश

बता दें कि 19 जुलाई को गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) को लिखे पत्र में राज्य मंत्री दिनेश खटीक (Minister of State Dinesh Khatik) ने अपने विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए इस्तीफे की पेशकश की. उन्होंने कहा है कि वह दलित समाज से आते हैं, इसलिए अधिकारी उनकी नहीं सुनते, उनके पत्र का जवाब नहीं दिया जाता. सरकार के 100 दिन पूरे होने के बाद भी उनके पास अभी तक कोई कार्य नहीं है, मंत्री के नाम पर सिर्फ एक गाड़ी मिल गई है, ऐसे में वह अपने दायित्वों का निर्वहन नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने अमित शाह से कहा है की अगर अधिकारी नहीं सुन रहे, उन्हें कार्य नहीं सौंपा जा रहा तो सिर्फ नाम का मंत्री बनने से क्या फायदा इसलिए वह इस्तीफा दे रहे हैं.

दिनेश खटीक ने प्रमुख सचिव अनिल गर्ग समेत दूसरे अफसरों पर भ्रष्टाचार का आरोप

दिनेश खटीक (Minister of State Dinesh Khatik) ने जहां पीएम मोदी (PM Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की तारीफ की वहीं विभाग के प्रमुख सचिव अनिल गर्ग समेत दूसरे अफसरों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा कर अपनी ही सरकार के अफसरशाही के हावी होने की बात कही है। उन्होंने सिंचाई विभाग में हुए तबादलों में भी भ्रष्टाचार की बात कही है। केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नमामि गंगे प्रोजेक्ट में भी धांधली आरोप लगाते हुए कहा है की इसकी जांच अगर स्वतंत्र एजेंसी से कराई जाए तो बड़ा मामला उजागर होगा. दिनेश खटीक का पत्र वायरल होने के बाद अब विपक्ष को बीजेपी सरकार को घेरने का एक मौका हाथ लग गया है, जिसके तुरंत बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर निशाना साध दिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story