×

कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को SP ने दी हिदायत, सख्त कार्रवाई करने के आदेश

पुलिस अधीक्षक (SP) ने सड़कों पर बेवजह निकलने वाले लोगों का चालान (Challan) कर घर से न निकलने की हिदायत दी।

Anurag Pathak
Reporter Anurag PathakPublished By Shreya
Published on: 6 May 2021 4:31 PM GMT
पुलिस अधीक्षक ने कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर लोगों का चालान काटा और घर से न निकलने की हिदायत दी।
X

पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह व अन्य पुलिसकर्मी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बहराइच: उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के बाद सरकार ने संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पूरे प्रदेश में लॉकडाउन (Covid-19 Lockdown) को लागू किए हुआ है। हालांकि कई लोग अभी भी कोरोना कर्फ्यू (लॉकडाउन) को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। कुछ ऐसा ही हाल है यूपी के जिले बहराइच (Bahraich) का। जहां पर लोग कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) का उल्लंघन करते हुए नजर आ रहे हैं।

जिले में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन (Corona Curfew Violation) कर रहे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए आज पुलिस अधीक्षक (SP) ने खुद मोर्चा संभाला और सड़कों पर बेवजह निकलने वाले लोगों का चालान (Challan) कर घर से न निकलने की हिदायत दी। एसपी ने सख्त लहजे में कहा कि कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। बिना मास्क (Mask) के लोगों का भी चालान काटा गया।

एसपी ने लोगों से पूछी बाहर निकलने की वजह

एसपी सुजाता सिंह (SP Bahraich Sujata Singh) गुरूवार को शहर में कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए खुद मोर्चा संभाला। एसपी ने शहर के अस्पताल चौराहा, डिगिहा तिराहा से होते हुए छावनी चौराहा व चांदपुरा चौराहे तक खुद आने-जाने वाले वाहनों को रोककर बाहर निकलने का कारण पूछा। संतोषजनक जवाब न मिलने पर चालान काटने के निर्देश दिए।

पेश की मानवता की मिसाल

छावनी चौराहे पर चेकिंग के दौरान सामने से आ रही एक जाइलो गाड़ी को एसपी ने रोका। एसपी को देखकर चालक घबरा गया और एसपी के सवाल का जवाब नहीं दे पाया, लेकिन बाद में एसपी को पता चला कि वह सीतापुर से जिले में अंतिम संस्कार में शामिल होने आया था तो एसपी ने तत्काल मानवता की मिसाल पेश करते हुए दरगाह थानाध्यक्ष को गाड़ी छोड़ने के निर्देश दिए। जिससे परिवार वापस अपने घर जा सका। एसपी के इस काम को जनता ने खूब सराहा।

Shreya

Shreya

Next Story