×

भाजपा के इस नेता ने कहा, दलितों के नाम पर छद्म आंसू बहा रहे अखिलेश

उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा है कि कानपुर देहात की घटना और दलितों के आरक्षण को लेकर समाजवादी...

Deepak Raj
Published on: 18 Feb 2020 2:56 PM GMT
भाजपा के इस नेता ने कहा, दलितों के नाम पर छद्म आंसू बहा रहे अखिलेश
X

लखनऊ।उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा है कि कानपुर देहात की घटना और दलितों के आरक्षण को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव जी छद्म आंसू न बहाएं।

ये भी पढ़ें-योगी सरकार पर बड़ा आरोप: सामने आया करोड़ों रुपए की हेराफेरी का मामला

डॉ. निर्मल ने कहा कि कानपुर देहात के मंगटा गांव के आरोपियों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करते हुए न केवल 13 लोगों की गिरफ्तारी की गई है, बरन पीड़ित परिवारों को 24 लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी स्वीकृत की गई है।

समाजवादी पार्टी का दलित प्रेम पूरी तरह से हास्यास्पद है

डॉ. निर्मल ने कहा है कि समाजवादी पार्टी का दलित प्रेम पूरी तरह से हास्यास्पद है। जिस समाजवादी पार्टी की सरकार में दलित उत्पीड़न पर प्राथमिकी तक नहीं दर्ज की जाती है और उनकी पार्टी के नेताओं द्वारा सरेआम आरक्षण का बिल संसद में फाड़ा गया, जिस समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणापत्र में पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने का दावा किया गया।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार के लिए बड़ी खुशखबरी, भारत बना दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश

उस पार्टी के मुखिया किस मुंह से आरक्षण और दलित उत्पीड़न पर आंसू बहा रहे हैं। डॉ. निर्मल ने यह भी कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में न केवल दलित उत्पीड़न पर विराम लगा है, अपितु दलितों का सामाजिक आर्थिक सशक्तिकरण भी हुआ है।

जहां समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में डॉ. आंबेडकर और कांशीराम के नाम से बनी संस्थाओं और पार्कों के नाम पदल दिए गए, वहीं, योगी आदित्याथ के कार्यकाल में बाबा साहेब डॉ. आंबेडकर की फोटो सभी सरकारी कार्यालयों में लगाई गई है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story