×

CM अखिलेश बोले- चुनाव जीता तो मुफ्त मोबाइल फोन बांटेगी सपा सरकार

aman
By aman
Published on: 31 Aug 2016 3:16 PM GMT
CM अखिलेश बोले- चुनाव जीता तो मुफ्त मोबाइल फोन बांटेगी सपा सरकार
X

लखनऊ: यूपी की समाजवादी पार्टी सरकार ने चुनाव जीतने के बाद जनता के बीच मोबाइल फोन बांटने की बात कही है। बुधवार को प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने ये घोषणा की। उन्होंने कहा, कि साल 2017 में होने वाले विधान सभा चुनाव में जीत के बाद प्रदेश के लोगों के हाथों में मोबाइल फोन देने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। गौरतलब है कि साल 2012 के चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद सपा सरकार ने प्रदेश में लैपटॉप बांटा था।

4जी नेटवर्क की लांचिंग में गए थे सीएम

ये बातें सीएम अखिलेश यादव ने बुधवार को एक मोबाइल कंपनी के 4जी नेटवर्क की लांचिंग के दौरान कही। उन्होंने कहा, 'देश में तकनीकी का तेजी से विस्तार हो रहा है। 4जी के आने से इस विस्तार में और तेजी आएगी। सीएम ने कहा कि लोग कहते थे कि 'समाजवादी पार्टी तकनीकी के विरोध में है लेकिन लैपटॉप बांटने के बाद सब कुछ गलत साबित हुआ।' इसी बात को आगे बढ़ाते हुए सीएम ने कहा, यूपी जल्द ही मोबाइल फोन निर्माण का केन्द्र बन जाएगा।

4जी से थानों-तहसीलों को जोड़ा जाएगा

सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश मोबाइल कंपनियों के बड़े बाजार के तौर पर उभरा है। इसी कार्यक्रम में यूपी सरकार में मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने कहा, कि 4जी आने के बाद इससे प्रदेश के थानों, तहसीलों आदि को जोड़ा जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story