×

CM योगी और उनके गुरु पर अमर्यादित टिप्पणी मामले में अनुराग भदौरिया को राहत, मुख्यमंत्री ने किया माफ...मुकदमा खत्म

Anurag Bhadouria News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुराग भदौरिया को बड़ी राहत मिली है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विवादित टिप्पणी मामले में उन्हें माफ़ कर दिया है। सीएम योगी के माफ करते ही मुकदमा खत्म हो गया।

Aman Kumar Singh
Published on: 14 April 2023 7:56 PM GMT (Updated on: 14 April 2023 8:04 PM GMT)
CM योगी और उनके गुरु पर अमर्यादित टिप्पणी मामले में अनुराग भदौरिया को राहत, मुख्यमंत्री ने किया माफ...मुकदमा खत्म
X
अनुराग भदौरिया और मुख्यमंत्री योगी (Social Media)

Anurag Bhadouria News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुराग भदौरिया को बड़ी राहत मिली है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने विवादित टिप्पणी मामले में उन्हें माफ़ कर दिया है। सीएम योगी के माफ करते ही मुकदमा खत्म हो गया। सपा प्रवक्ता ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके गुरु अवैद्यनाथ (Guru Avaidyanath) के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की थी। अनुराग भदौरिया के अमर्यादित बोल के बाद बीजेपी आक्रामक थी। इस मामले में राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

एक समय ऐसा भी आया था जब भदौरिया यूपी पुलिस से भागते फिर रहे थे। उनकी तलाश में कई जगह दबिश डाली गई। इस घटना से परेशान अनुराग भदौरिया की सास और पूर्व सपा सांसद सुशीला सरोज (Sushila Saroj) ने भी सीएम योगी से अपने दामाद के प्रति सहानुभूति दिखाने की गुजारिश की थी।

CM योगी और उनके गुरु पर की थी टिप्पणी

सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया अपने बेबाक बोल के लिए जाने जाते हैं। लेकिन कई बार वो भाषाओं की मर्यादा लांघते भी रहे हैं। अक्सर टीवी डिबेट पर उन्हें 'हॉट टॉक' करते देखा जाता है। मगर, इस मामले में भदौरिया ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके गुरु अवैद्यनाथ के खिलाफ ही अमर्यादित टिप्पणी कर दी थी। अनुराग भदौरिया के अमर्यादित बोल से बीजेपी कार्यकर्ताओं में खासा रोष था। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में बीजेपी ने केस दर्ज करवाया था। सपा प्रवक्ता के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता हीरो बाजपेई ने तहरीर दी थी। बाजपेई ने अपनी शिकायत में कहा था कि, सपा नेता ने ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ का नाम शरारत पूर्ण तरीके से जानबूझकर गलत उच्चारण करते हुए लिया। इससे लोगों में गुस्सा है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ख़ारिज की थी जमानत याचिका

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अनुराग भदौरिया की जमानत याचिका ख़ारिज कर दी थी। जिसके बाद उनकी मुश्किलें बढ़ गई थी। जिसके बाद यूपी पुलिस ने भदौरिया के घर पर नोटिस चस्पा किया था। इस मामले में अगर वो जल्द पुलिस के सामने हाजिर नहीं होते तो उनके घर की कुर्की किए जाने की बात भी कही गई थी। जिसके बाद अनुराग भदौरिया के बचाव में उनकी सास और पूर्व सपा सांसद सुशीला सरोज मैदान में उतरी थीं। उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भावुक अपील करते हुए अपने दामाद को माफ करने की गुजारिश की थी।

सुशीला सरोज- मैं भी गोरखपुर की बेटी हूं

समाजवादी पार्टी की पूर्व सांसद सुशीला सरोज ने सीएम योगी से भावुक अपील की थी। अपने दामाद के लिए उन्होंने कहा था, 'वह वीडियो जारी कर माफी भी मांग चुका है। मैं गोरखपुर की बेटी हूं। आपके मठ से 14 किमी की दूरी पर रहती हूं। पूर्वांचल में लोगों की जुबान ऐसे ही फिसलती रहती है। आप जानते हैं कि गोरखपुर के लोग भी किस तरह से नाम लेते हैं। तो इस तरह एक बहन के नाते वो हमारा दामाद है उसे क्षमा कर दीजिए।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story