×

Azam Khan Bail: सपा नेता आजम खान को आज भी नहीं मिली जमानत, हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

Azam Khan Bail: सपा के वरिष्ठ नेता आज़म खान की जमानत पर फिलहाल कोई फैसला नहीं सुनाया गया है। बता दें कि, यदि इस मामले में आजम खान को जमानत (Bail) मिल जाती है, तो वो जेल से बाहर आ जाएंगे।

aman
Written By aman
Published on: 5 May 2022 2:11 PM GMT (Updated on: 5 May 2022 2:22 PM GMT)
sp leader azam khan did not get bail high court decision reserved the verdict
X

SP Leader Azam Khan (File Photo) 

Azam Khan Bail: समाजवादी पार्टी के विधायक मो. आजम खान (Azam Khan) की जमानत याचिका पर आज गुरुवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) में सुनवाई पूरी हो गई। सुनवाई पूरी होने न्यायाधीशों (Judges) ने फैसले को सुरक्षित रख लिया है। सपा के वरिष्ठ नेता आज़म खान की जमानत पर फिलहाल कोई फैसला नहीं सुनाया गया है। बता दें कि, यदि इस मामले में आजम खान को जमानत (Bail) मिल जाती है, तो वो जेल से बाहर आ जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान पर दर्जनों मामले दर्ज हैं। अब तक उन्हें कुल 71 मामलों में बेल मिल चुकी है। आज जिस मामले पर हाई कोर्ट के जजों ने फैसला सुरक्षित रखा है, यह आखिरी है। अगर, इस मामले में आजम खान को जमानत मिल जाती है तो वो जेल से बाहर आ जाएंगे। सपा नेता के मामले पर गुरुवार को करीब ढाई घंटे तक सुनवाई चली। जिसके बाद भी उनकी जमानत पर अंतिम फैसला सुरक्षित रख लिया गया है। इसका मतलब है कि आजम खान को बेल के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

किस मामले ने नहीं मिली जमानत?

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जिस आखिरी मामले में सपा नेता आजम खान को जमानत नहीं मिल रही है, दरअसल वह वक्फ बोर्ड (waqf board) की संपत्ति से जुड़ा केस है। जिसमें आजम खान पर वक़्फ़ बोर्ड की जमीन गलत तरीके से कब्जा करने का आरोप है। इससे पहले इसी मामले में अंतिम बार पिछले साल 4 दिसंबर को सुनवाई हुई थी। उस समय भी फैसले को सुरक्षित रख लिया गया था।

दो साल से सीतापुर जेल में बंद हैं

सपा नेता आजम खान बीते दो साल से सीतापुर जेल में बंद हैं। इसी जेल में पिछले साल उन्हें कोरोना संक्रमण भी हुआ था। इस वक़्त उनकी जमानत पर भी राजनीति हो रही है। आजम खान ने जेल में रहते ही यूपी विधानसभा चुनाव 2022 लड़ा था। उन्हें चुनाव में जीत भी हासिल हुई थी। मगर, हाल के दिनों में पार्टी के अंदर ही लड़ाई चल रही है। आजम खान करीबी लगातार पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर कई तरह के आरोप लगा चुके हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story