बेकाबू हुआ सपा नेता का हाथी, जान बचाकर भागे जख्मी हुए लोग

चित्रकूट में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक का हाथी बेकाबू हो गया तो आसपाल के पूरे क्षेत्र में लोग दहशत में आ गए। महावत के नियन्त्रण से बाहर हो चुके इस हाथी को नदी में उतरवाने में लोगों के पसीने छूट गए।

बेकाबू हुआ सपा नेता का हाथी, जान बचाकर भागे जख्मी हुए लोग

लखनऊ। चित्रकूट में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक का हाथी बेकाबू हो गया तो आसपाल के पूरे क्षेत्र में लोग दहशत में आ गए। महावत के नियन्त्रण से बाहर हो चुके इस हाथी को नदी में उतरवाने में लोगों के पसीने छूट गए। वन विभाग और पुलिस की टीम ने पहुंचकर स्थिति को संभाला तब जाकर गांव वालों को चैन आई। इसी तरह की एक दुर्भायपूर्ण घटना अप्रैल 2003 में हुई थी जब पूर्व वन मंत्री रामलखन वर्मा को उनके ही पालतू हाथी ने कुचल कर मार डाला था।

ये भी पढ़ें…रद्द हुए राशनकार्ड: 3 करोड़ लोगों को झटका, जल्दी करिए चेक कहीं आपका भी तो नहीं…

हाथी पालने का शौक

यहां यह बताना जरूरी है कि कभी बुंदेलखण्ड क्षेत्र में आतंक का पर्याय बने दस्यु गिरोह ददुआ के बेटे वीर सिंह पिछली बार समाजवादी पार्टी से विधायक थें। उन्हे हाथी पालने का शौक है। उन्होंने एक हाथी पाल रखा है साथ ही इसके लिए एक महावत भी रखा हुआ है।

लेेकिन शुक्रवार को करीब दस बजे महावत बच्चा बाबू हाथी को लेकर रैपुरा थानांतर्गत भौंरी गांव गया था। वहां पर लोग हाथी को दाना-चारा खिलाने लगे। इस बीच अचानक हाथी बेकाबू हो गया और महावत को सूंढ में लपेटकर जमीन पर फेंक दिया। महावत पास खड़े फूलचंद्र के 14 वर्षीय पुत्र अमर पयासी पर जा गिरा, जिससे दोनों जख्मी हो गए।

ये भी पढ़ें…दशहरी आम ने दी दस्तक, दक्षिण भारतीय आम को दे रहे टक्कर

पालतू हाथी ने पटककर मार डाला

इसी तरह की एक घटना में पूर्व मंत्री रामलखन वर्मा बसपा विधान मंडल दल के नेता भी थें। उनके पालतू हाथी ने उनको पटककर मार डाला था। वह 1993 में विधायक चुने गए और बसपा-सपा की सरकार में वन मंत्री थे।

रामलखन वर्मा पशु-पक्षियों से बेहद लगाव रखते थे। वर्मा अपने सरकारी आवास में छोटा चिड़ियाधर बना कर रखने के कारण काफी चर्चित भी रहे थे। लखनऊ में भी वह सरकारी आवास परिसर में ही हाथी रखते थे।

लेकिन 2 अप्रैल को सुबह वर्मा के पैतृक गांव पहापुर में उनके पालतू हाथी ने ही उन्हें कुचल दिया। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

ये भी पढ़ें…सलमान के साथ फंसी ये एक्ट्रेस, लॉकडाउन में ऐसे बिता रही समय

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App