×

Basti News: सपा को लगा झटका, पूर्व विधायक ने थामा सुभासपा का दामन

Basti News: तीन बार के विधायक और सपा के कद्दावर नेता राम ललित चौधरी ने आज सुभासपा ज्वाइन कर लिया। सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर ने उनको अपनी पार्टी की सदस्यता दिलाई।

Amril Lal
Written By Amril Lal
Published on: 7 Jan 2023 3:55 PM GMT
X

बस्ती: सपा के कद्दावर नेता राम ललित चौधरी ने सुभासपा ज्वाइन किया

Basti News: तीन बार के विधायक और सपा के कद्दावर नेता राम ललित चौधरी ने आज सुभासपा ज्वाइन कर लिया। सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर ने उनको अपनी पार्टी की सदस्यता दिलाई। पूर्व विधायक के साथ सैकड़ों समर्थकों ने सुभासपा का दामन थाम लिया। ओपी राजभर ने राम ललित चौधरी को पार्टी का उपाध्यक्ष घोषित किया।

इस अवसर पर बोलते हुए ओपी राजभर ने कहा कि 2024 का चुनाव समझौते से ही लड़ा जाएगा। अभी हम अकेले उस हैसियत में नहीं हैं की लोकसभा का चुनाव अपने दम पर लड़ सकें। आज की तारीख में न कोई किसी का दोस्त है न दुश्मन है। बड़े नेता सब एक हैं। हमने बीजेपी के साथ अपने विचारों से समझौता किया, जब हमारे विचार से बात नहीं मिली तो बीजेपी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी लखनऊ में समझौता कराने आए, बात नहीं बनी तो हमने मंत्री पद से रिजाइन दे दिया।

सपा ने हमारे साथ धोखा किया- ओपी राजभर

उन्होंने कहा कि मेरा यह कदम शायद उत्तर प्रदेश की राजनीति में पहला कदम था। हमने सपा से गठबंधन किया लेकिन सपा ने हमारे साथ धोखा किया। चुनाव से पहले हम को बहकाते रहे जब चरणबद्ध चुनाव आया तो हमको 12 रिजर्व सीट दे दिया और उस पर भी अपना कंडीडेट दे दिया, उन की मंशा थी की सरकार तो हमारी बन रही है लेकिन ओम प्रकाश राजभर को ऐसा कमजोर करें की ओम प्रकाश राजभर फ्री बिजली, फ्री शिक्षा, जातिगत जनगणना की बात पर लड़ रहा हो जब इस के पास विधायक नहीं रहेंगें तो लड़ नहीं सकेगा, लेकिन अखिलेश यादव को यह नहीं मालूम था की पूरे रामायण में हनुमान जी अकेले थे।

वहीं कांग्रेस को लेकर भी ओपी राजभर का प्यार देखने को मिला उन्होंने कहा की हो सकता है राहुल गांधी जी सत्ता में आ जाएं, उन्होंने कहा की कोई भी राजनीतिक दल जब आंदोलन चलाते हैं तो कोई न कोई नाम रखते हैं, चाहे सावधान यात्रा चल रहा हो, चाहे भारत जोडो यात्रा, उसी के बहाने लोगों के बीच जाकर लोग अपनी विचारधारा बताते हैं, पहले कांग्रेस जनता के बीच थी तो कांग्रेस की सरकार था, कांग्रेस की सरकार बनी जब जनता से हट गई तो कांग्रेस चली गई, फिर यूपी में सपा, बसपा और कांसीराम जी जनता के बीच आए तो उन की सरकार बनी फिर वो पार्टी जनता से हट गई और पार्टी खत्म हो गई।

मुलायम सिंह जी जनता के बीच थे सरकार बनी जनता से हटे सरकार चली गई, बीजेपी जनता के बीच चली गई आज उस की सरकार है, राहुल गांधी जी जनता के बीच जा रहा हैं उन की सरकार बन सकती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story