×

अजान-हनुमान चालीसा विवाद में सपा की एंट्री, अखिलेश बोले, मुद्दों का लाउडस्पीकर बजाएंगे

Loudspeaker Controversy: लाउडस्पीकर विवाद के बीच वाराणसी में सपा नेता ने भी अपने छत पर लाउडस्पीकर लगा दिया है और उसमें महंगाई के खिलाफ गाने बज रहे हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 17 April 2022 1:36 PM GMT
अजान और हनुमान चालीसा विवाद में सपा की एंट्री, अखिलेश बोले- समाजवादी मुद्दों का लाउडस्पीकर बजाएंगे
X

अखिलेश यादव (फोटो- न्यूजट्रैक)

Loudspeaker Controversy: इस वक्त देश की सियासत में एक मुद्दा जो काफी गर्म है वह है लाउडस्पीकर (Loudspeaker Row)। महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश (UP Politics) तक लाउडस्पीकर पर बवाल हो रहा है। मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारने और हनुमान चालीसा का पाठ करने को लेकर हिंदू और मुसलमान के तथाकथित लोग आमने-सामने आ गए हैं। इन सबके बीच वाराणसी (Varanasi) के एक समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता ने भी अपने छत पर लाउडस्पीकर लगा दिया है और उसमें अजान (Azaan) या हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ नहीं हो रहे हैं बल्कि महंगाई के खिलाफ गाने बज रहे हैं।

इस वीडियो को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी ट्वीट कर कहा है जेडसामाजिक मुद्दों का लाउडस्पीकर बजाएंगे महंगाई बेरोजगारी अपराध के खिलाफ आवाज उठाएंगे। अखिलेश यादव द्वारा ट्वीट (Akhilesh Yadav Twitter) किया गया यह वीडियो सपा नेता रविकांत विश्वकर्मा (Ravikant Vishwakarma) ने सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर किया है।

अखिलेश यादव का ट्वीट

रविकांत विश्वकर्मा ने कहा है कि अजान और हनुमान चालीसा का मामला जानबूझकर उछाला जा रहा है। देश में इसके अलावा तमाम मुद्दे हैं जिससे जनता परेशान है, महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा, चिकित्सा के मुद्दे पर बात नहीं हो रही है। जो सभी के लिए मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ऐसी बातें हो रही हैं और समाज को बांटने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सांसो का थम जाना ही मृत्यु नहीं है। वह व्यक्ति भी मरा हुआ है जिसमें गलत को गलत कहने की हिम्मत नहीं है।

आज देश में मुख्य मुद्दा महंगाई, बेरोजगारी, अशिक्षा बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, सुरक्षित जल है ना कि लाउडस्पीकर से सुनाई देने वाली अजान और हनुमान चालीसा है। ये मुद्दे हमेशा जिंदा रहेंगे क्योंकि मैं भी जिंदा हूं, हम ज्वलंत समस्याओं को उठाते रहेंगे क्योंकि हम समाजवादी लोग हैं। समाजवादी लोगों का काम है कि वह जनता से जुड़े मुद्दों के लिए लड़ाई लड़ते रहे।

महाराष्ट्र से छाया हुआ है लाउडस्पीकर मुद्दा

बता दें सबसे ज्यादा यह मुद्दा इस वक्त महाराष्ट्र (Loudspeaker Controversy In Maharashtra) में जोर शोर से चल रहा है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे और सत्तारूढ़ शिवसेना के बीच इसको लेकर लड़ाई मची हुई है। उसे प्रमुख ने जहां शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर हनुमान चालीसा पढ़ने का आह्वान किया था वहीं अब अगले महीने बौद्ध धर्म नगरी अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए भी आ रहे हैं। मनसे प्रमुख राज ठाकरे की सियासत से कमजोर हुई पकड़ के बीच अब एक बार फिर से हिंदू राग के सहारे अपनी सियासी वर्चस्व को फिर से वापस पाने में लग गए हैं क्योंकि उनके भाई शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री तक का सफर तय कर लिया और राज ठाकरे अर्श से फर्श पर पहुंच गए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story