×

अखिलेश को मिले तीन और झटके, उनके खास मंत्री के रिश्तेदारों ने दिया इस्तीफा

अविश्वास प्रस्ताव का शिकंजा कसता देख समाजवादी सरकार में चर्चित कृषि मंत्री विनोद कुमार सिंह पंडित सिंह के परिजनों ने अपने -अपने ब्लाकों के प्रमुख पदों से आश्चर्यजनक तरीके से इस्तीफे दे दिये हैं।

sujeetkumar
Published on: 17 April 2017 8:15 AM GMT
अखिलेश को मिले तीन और झटके, उनके खास मंत्री के रिश्तेदारों ने दिया इस्तीफा
X

गोंडा: अविश्वास प्रस्ताव का शिकंजा कसता देख समाजवादी सरकार में चर्चित कृषि मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ़ पंडित सिंह के परिजनों ने अपने -अपने ब्लाक के प्रमुख पद से तरीके से इस्तीफे दे दिये हैं। सूबे में बीजेपी सरकार बनने के बाद सपाई प्रमुखों के यह पहले इस्तीफे है। इसकी पुष्टि करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि बीजेपी नेता अविश्वास प्रस्ताव का षडयंत्र रच रहे थे और कामों में रूकावट डाल रहे थे।

आश्चर्यजनक तरीके से इस्तीफा दिया

पूर्व मंत्री के सगे भाई नरेंद्र सिंह ने पंडरी कृपाल ब्लाक, उनकी पत्नी बबिता सिंह ने नवाबगंज और दूसरे भाई महेश सिंह के बेटे वतन सिंह ने झंझरी ब्लाक प्रमुख पद से अपने -अपने त्यागपत्र दे दिये हैं।

पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया है कि कैसरगंज सांसद बृजभषण शरण सिंह और अन्य बीजेपी नेताओं के इशारे पर प्रशासन कामों में रूकावट डाल रहा है। इसलिए यह निर्णय लिया गया है।

योगी सरकार बनने के बाद से ही सपा के ब्लाक प्रमुखों के विरोध में अविश्वास प्रस्ताव की मुहिम शुरू हो गई थी। सपा सरकार में निर्विरोध निर्वाचन के बाद इन तीनों विकास खण्डों में पूर्व मंत्री और उनके परिजनों की कार्यशैली से क्षेत्र पंचायत सदस्य इस कदर क्षुब्ध थे कि उनके पक्ष में एक भी सदस्य खड़ा होने को तैयार नहीं था। नतीजन स्थिति भांपकर सभी प्रमुखों ने त्यागपत्र दे दिया। वहीं सांसद बृजभषण शरण सिंह ने पूर्व मंत्री के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। इन इस्तीफों के बाद जिले की सियासत फिर गरमा गई है।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story