×

सपा नेता ने सीएम को लिखा लेटर, कहा-रिश्वतखोरी से परेशान है जनता

Newstrack
Published on: 5 Feb 2016 9:14 AM GMT
सपा नेता ने सीएम को लिखा लेटर, कहा-रिश्वतखोरी से परेशान है जनता
X

लखनऊ। यूं तो विपक्षी दल सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते ही रहते हैं, लेकिन जब सत्तारूढ़ दल का ही कोई नेता अपनी ही सरकारी मशीनरी के कामों में भ्रष्टाचार उजागर करे तो फिर मामला गंभीर हो जाता है। ऐसे ही एक मामले में बीते वर्ष कुशीनगर के सपा नेता जुल्फिकार अहमद ने विभिन्न विभागों में रिश्वतखोरी व भ्रष्टाचार पर चोट करती अर्जी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भेजी थी। जिस पर अभी तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया। इससे अहमद खासे आहत हुए और उन्होंने एक बार फिर सीएम को एक मार्मिक चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में सरकार के एजेंडे में रिश्वतखोरी पर अंकुश लगाने की गुहार लगाई गई है।संज्ञान के लिए गोपनीय सूचनाएं, जांच के लिए बिल्कुल नहीं

सपा नेता ने कहा कि वह माननीय को करेन्ट व गोपनीय सूचनाएं देते हैं पर जिस तरह दूध को गर्म कर उसकी कीमती मक्खन व दूध निकाल लिया जाता है। ठीक उसी तरह इसको भी गर्म कर इसमें से कीमती चीजें निकाल ली जाती हैं।

लोकायुक्त या कोर्ट में जाए मामला

सपा नेता जुल्फिकार को अपने सरकार की भी फिक्र है तभी उन्होंने लिखा है कि इन मामलों की जांच भी लोकायुक्त या अदालत की चौखट तक पहुंचे। इसलिए क्यों न हम रिश्वतखोरी का विरोध करें।

दर्जनों योजनाओं में रिश्वतखोरी

सपा नेता ने बीते साल जून महीने में विभिन्न विभागों के भ्रष्टाचार को लेकर कई गोपनीय सूचनाएं दी थी। इसमें सरकार की महत्वाकांक्षी समाजवादी पेंशन योजना, इंदिरा आवास, राजस्व, नहर, रेशम, पासपोर्ट, बेसिक शिक्षा विभाग, श्रम, गन्ना आदि विभाग शामिल हैं। सपा नेता ने सरकार को पत्र भेजकर बताया है कि इन योजनाओं में रिश्वतखोरी से जनता परेशान है।

Newstrack

Newstrack

Next Story