×

केंद्र में सरकार बनी तो योगी सरकार होगी बर्खास्त: रामगोपाल यादव

सपा राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने फिरोजाबाद में मंगलवार को यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि केन्द्र में गठबंधन की सरकार बनी तो यूपी सरकार को बर्खास्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं किसानों का कर्जा भी बिना किसी शर्त के माफ किया जाएगा।

Anoop Ojha
Published on: 19 Feb 2019 5:04 PM GMT
केंद्र में सरकार बनी तो योगी सरकार होगी बर्खास्त: रामगोपाल यादव
X

लखनऊ: सपा राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने फिरोजाबाद में मंगलवार को यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि केन्द्र में गठबंधन की सरकार बनी तो यूपी सरकार को बर्खास्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं किसानों का कर्जा भी बिना किसी शर्त के माफ किया जाएगा।

यह भी पढ़ें......21 फरवरी को होगा राज्यपाल की पुस्तक ‘चरैवेति!चरैवेति!!’ के सिंधी संस्करण का लोकार्पण

सपा महासचिव रामगोपाल यादव मंगलवार को फिरोजाबाद के तहसील टूण्डला क्षेत्र में सपा सांसद अक्षय यादव के समर्थन में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज केन्द्र की भाजपा सरकार से देश का प्रत्येक नागरिक परेशान है। सरकार बनने से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विदेश से काला धन मंगाकर प्रत्येक गरीब के खाते में 15 लाख रुपये भेजने का वायदा किया था, इसे उन्होंने अभी तक पूरा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें..... यूपी विधानसभा के बजट सत्र में 10 दिनों में कुल 33 घंटे ही काम हुआ

उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि केन्द्र की गठबंधन की सरकार बनी तो यूपी सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाएगा। क्योंकि डॉ. राममनोहर लोहिया कहते थे कि दिल्ली की सरकार डीएम और प्रदेश की सरकार लेखपाल होती है। डीएम को लेखपाल को बर्खास्त करने में कोई समय नहीं लगता।

यह भी पढ़ें....माघी पूर्णिमा: 1.25 करोड श्रद्धालुओं ने कुम्भ में किया स्नान,स्नानार्थियों की संख्या 20 करोड 54 लाख हुई

उन्होंने सन 1977 में केन्द्र में बनी जनता पार्टी की सरकार का भी हवाला देते हुए कहा कि उप प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ने भी उस समय 12 राज्यों की कांग्रेस सरकारों को बर्खास्त किया था। सपा महासचिव ने कहा कि केन्द्र में सरकार बनने पर बेरोजगारों को रोजगार, बेरोजगारी भत्ता, पेंशन, कन्या विधाधन, लैपटॉप आदि दिए जाएगा। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के गठबंधन से दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ता खुश हैं। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार में किसान भी परेशान हैं, किसानों की आधी कमाई तो बाबा की गाये ही खा रही हैं। उन्होंने सपा सांसद अक्षय यादव को जिताने की उपस्थित जनता से अपील की।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story