×

अखिलेश यादव के पहल से संवरा इस युवक की जिंदगी

गरीब परिवार के छात्र की पढ़ाई में बाधा बन रही पैसे की कमी को पूरा करने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हाथ बढ़ा दिया है।

Deepak Raj
Published on: 25 Jan 2020 2:30 PM GMT
अखिलेश यादव के पहल से संवरा इस युवक की जिंदगी
X

जौनपूर। गरीब परिवार के छात्र की पढ़ाई में बाधा बन रही पैसे की कमी को पूरा करने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हाथ बढ़ा दिया है। उनके आदेश पर आज शनिवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय, जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव व जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव छात्र के घर पहुंचकर उसके हालात का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें- राजस्थान की गहलोत सरकार ने सीएए के खिलाफ पास किया प्रस्ताव

उन्होंने पढ़ाई के खर्चे के बाबत एक रिपोर्ट तैयार करके अखिलेश यादव के पास भेजा। इसके बाद आर्थिक सहायता की तत्कालिक व्यवस्था किया गया है। खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगे आने से माना जा रहा है कि अब गरीब छात्र अपनी पढ़ाई आसानी पूरा कर सकेगा।

भारी भरकम फीस की जरुरत पड़ी थी

बतादें कि धर्मापुर विकास खण्ड के ग्राम चकपिढ़वा निवासी दीपक कुमार यादव पुत्र राजेश कुमार यादव ने अपनी पढ़ाई के लिए यूनिवर्सिटी आफ मलाया मलेशिया के रिन्यूएबल ऐनर्जी रिसर्च मोड, प्रवेश के लिए अप्लाई किया, सफल होने पर एडमिशन के लिए भारी भरकम फीस की जरुरत पड़ी।

किसान परिवार से संबंध रखता था दीपक

लेकिन किसान परिवार से संबंध रखने वाले परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण शिक्षा पर गरीबी को रोड़ा बनती देख परिवार व शुमचिंतकों ने सहयोग की अपील किया। लोग दीपक को यथासंभव मदद कर रहें थें।

जब यह जानकारी पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय को हुई तो उन्होंने मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए होनहार छात्र दीपक को दस हजार रुपये का आर्थिक सहयोग करते हुए भरोसा दिलाया कि छात्र की शिक्षा में धनाभाव की कमी नहीं आने दिया जायेगा । जब भी जरुरत होगी वे खुद दीपक और उसके परिवार के साथ खड़े नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें-हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस का तोहफा, DA 5 फीसदी बढ़ा

यह खबर जिले में चर्चा का बिषय बनी और सपा के नेता और कार्यकर्ता के माध्यम से खबर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष तक पहुंच गई । जिसका परिणाम रहा कि इस होनहार छात्र की मदद के लिए सीधे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सामने आ गये।

akhilesh yadav

उन्होंने तत्काल पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय, जिला अध्यक्ष लालबहादुर यादव व जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव को दीपक यादव के घर जाकर पढ़ाई एवं रहने खाने तथा आने जाने वाले खर्च का ब्यौरा तैयार करके भेजने का निर्देश दिया।

इन तीनों नेताओ ने छात्र के घर जाकर पढ़ाई के खर्चे का ब्यौरा तैयार करके राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास भेजा है। सपा अध्यक्ष की इस पहल से गरीब दीपक के परिजन काफी राहत महसूस कर रहे हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story