×

UP Election 2022: EVM की सुरक्षा पर सपा ने उठाये सवाल, अपनी LED स्क्रीन लेकर पहुंचे स्ट्रांग रूम

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने ईवीएम (EVM) की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाया है। सपा नेताओं ने प्रशासन से स्ट्रांग रूम में अपना एलईडी स्क्रीन लगवाने की मांग की है।

Sharad Awasthi
Written By Sharad AwasthiPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 3 March 2022 11:44 AM GMT
Samajwadi Party
X

 लखीमपुर खीरी में ईवीएम सुरक्षा को लेकर स्ट्रांग रूम में अपना LED स्क्रीन लगवाने पहुंचे समाजवादी पार्टी नेता

UP Assembly Election 2022 : लखीमपुर खीरी में सदर विधानसभा के समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के लोग अपनी एलईडी लेकर नवीन मंडी स्थल पहुचे जंहा पर ईवीएम का स्ट्रांग रूम बनाया गया है। पूरे जिले के आठों विधानसभा के ईवीएम (EVM) के लिए मुख्यालय के नवीन मंडी स्थल पर स्ट्रांग रूम बनाया गया। इसी के चलते समाजवादी पार्टी के नेता अपनी एलईडी लेकर स्ट्रांग पहुचे, जंहा उन्होंने स्ट्रांग रूम की रखवाली के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे को अपनी एलईडी में जोड़ने की बात कही।

सपा नेताओं को ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका

सपा नेताओं का कहना है जंहा पर सरकारी एलईडी लगी वहां से हम लोगों को सही दिखाई नहीं दे रहा है तो उन्हें शक है कहीं ईवीएम में कोई गड़बड़ी न हो जाये। इसीलिए वो जिला प्रसाशन से अपनी एलईडी लगाने की मांग रहे हैं। आपको बताते चलें लखीमपुर खीरी जिले के नवीन मंडी में स्ट्रांग रूम बनाया गया है जहां पर ईवीएम मशीनों को रखा गया है उनकी सुरक्षा के लिए चाक-चौबंद किए गए हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2020 के चौथे चरण में लखीमपुर में वोटिंग हुई। चौथे चरण में लखीमपुर के सभी 8 विधानसभा सीटों पर मतदान को संपन्न कराया गया है। हालांकि मतदान वाले दिन भी समाजवादी पार्टी की ओर से ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की गई थी।

ईवीएम में डाला गया था फेवीक्विक

सपा नेता और लखीमपुर खीरी सदर विधानसभा सीट से प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा ने आरोप लगाया कि किसी व्यक्ति ने ईवीएम से छेड़छाड़ करते हुए फेवीक्विक डाल दिया। इन आरोपों को लेकर उत्कर्ष ने चुनाव आयोग से शिकायत किया। जिसके बाद मामले पर तत्परता दिखाते हुए प्रशासन की ओर से मामले की जांच की गई थी। इस दौरान सदर विधानसभा क्षेत्र के कादीपुर सानी गांव में काफी देर तक मतदान बाधित रहा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story