×

Rajya Sabha Elections: राजा भैया से मिले सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, राज्यसभा के लिए मांगा समर्थन

Rajya Sabha Elections: यूपी में राज्यसभा चुनाव के लिए 27 फरवरी को वोटिंग होनी है। यूपी से दस सीटों पर चुनाव होना है। यहां से बीजेपी ने सात तो सपा ने तीन उम्मीदवारों को टिकट दिया है वहीं भाजपा समर्थित 11 वें उम्मीदवार के मैदान में उतरने के बाद यहां चुनाव होना है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 20 Feb 2024 1:28 PM GMT (Updated on: 20 Feb 2024 4:59 PM GMT)
SP State President Naresh Uttam met Raja Bhaiya, sought support for Rajya Sabha
X

राजा भैया से मिले सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, राज्यसभा के लिए मांगा समर्थन: Photo- Social Media

Rajya Sabha Elections: मंगलवार को जनसत्ता दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान सपा अध्यक्ष ने राजा भैया से राज्यसभा चुनाव में सहयोग देने की बात कही। जनसत्ता दल के दो विधायक हैं। पिछली बार राज्यसभा चुनाव में राजा भैया ने बीजेपी का साथ दिया था जिसको लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और राजा भैया के बीच दूरियां बढ़ गई थीं। लेकिन सपा फिर से राजा भैया को अपने साथ लाने के प्रयास में जुटी गई है।

आज नरेश उत्तम पटेल की राजा भैया से मुलाकात को इसी क्रम में देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी लोकसभा 2024 के चुनाव में राजा भैया के जनसत्ता दल को लोकसभा की दो सीटें प्रतापगढ़ और कौशांबी दे सकती है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल दरअसल राजा भैया से मिलने उनके आवास पहुंचे थे और उनसे बातचीत की थी। इस दौरान दोनों के बीच मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बातचीत हुई। हालांकि, अभी इस पर दोनों ओर से किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

राज्यसभा चुनाव के लिए 27 फरवरी को वोटिंग

यूपी में राज्यसभा चुनाव के लिए 27 फरवरी को वोटिंग होनी है। यूपी से दस सीटों पर चुनाव होना है। यहां से बीजेपी ने सात तो सपा ने तीन उम्मीदवारों को टिकट दिया है वहीं भाजपा समर्थित 11 वें उम्मीदवार के मैदान में उतरने के बाद यहां चुनाव होना है। इसको लेकर जोर आजमाइश शुरू हो गई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी से सिर्फ दो विधायक हैं। इनमें खुद राजा भैया भी हैं।

कांग्रेस को 17 लोकसभा सीटों का दिया था ऑफर

इससे पहले सोमवार को समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था। यह सीटों की संख्या के तौर पर सपा की ओर से आखिरी ऑफर था। कांग्रेस मुरादाबाद और बलिया जैसी सीट चाहती है, जिस पर अभी चर्चा जारी है। मुरादाबाद समाजवादी पार्टी की जीती हुई सीट है जबकि बलिया समाजवादी पार्टी की मजबूत सीटों में से एक है। मेयर के चुनाव में कांग्रेस मुरादाबाद की सीट पर नंबर दो थी जबकि कुछ हजार वोटों से वह हार गई थी। वहीं बलिया की सीट समाजवादी पार्टी से कांग्रेस अपने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के लिए चाहती है। मंगलवार को कांग्रेस के रूख को देखा जाए तो सपा और कांग्रेस में भी गठबंधन खटाई में पड़ता दिख रहा है।



Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story