Sultanpur News: संदिग्ध अवस्था में थाने के लॉकअप में कैदी की हुई मौत, पुलिस प्रशासन पर गिरी गाज, एसओ-दरोगा निलंबित

कुड़वार थाने के लॉकअप में नाबालिग लड़की को भगा ले जाने वाले आरोपित युवक राजेश कोरी की मौत हो गई। वो भी तब जब थाने में एसओ से लेकर दरोगा-सिपाही और पहरा दे रहा होमगार्ड पहरेदारी कर रहा था

Fareed Ahmed
Reporter Fareed AhmedPublished By Shweta
Published on: 4 Jun 2021 1:38 AM GMT
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो सोशल मीडिया

Sultanpur News: कुड़वार थाने के लॉकअप में नाबालिग लड़की को भगा ले जाने वाले आरोपित युवक राजेश कोरी की मौत हो गई। वो भी तब जब थाने में एसओ से लेकर दरोगा-सिपाही और पहरा दे रहा होमगार्ड पहरेदारी कर रहा था। गर्दन फंसी तो पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन मिश्रा ने थानाध्यक्ष, दरोगा और मुख्य आरक्षी को निलंबित कर पल्ला झाड़ लिया है़। वैसे उक्त थाने पर ये कोई पहली घटना नही हुई है, बल्कि दिसंबर 2019 में भी ऐसी ही घटना इस थाने में घटित हो चुकी है़।

पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव निवासी मृतक राजेश कोरी (35) पुत्र संतराम कोरी 31 मई को गांव कि एक नाबालिग बालिका को लेकर भाग गया था। जिसे बीती रात मय अपहृता बरामद करके थाना कुड़वार पर लाया गया था। पत्नी ज्योति के अनुसार पति राजेश 20 दिन पहले घर से गया था। बुधवार को स्थानीय थाने की पुलिस उसे और उसकी सास को थाने लेकर गई थी, जब तक राजेश आ नही गया दोनो को पुलिस ने थाने पर बैठाए रखा। उसने ये भी बताया कि आज दिन में वो पति को थाने के लॉकअप में रोटी भी देकर आई थी, और शाम को उसे सूचना मिली की उसकी तबियत खराब है़। ज्योति का कहना है़ कि हमारे पति की कभी तबियत खराब नही होती थी।

मृतक के भाई संजय कुमार ने मीडिया में बयान दिया कि, मेरे बड़े भाई का गांव की एक लड़की से प्रेम प्रसंग था। वो उसको लेकर भाग गए, थाने वालों ने कहा कि उसे हाजिर कराओ। हम उसको खोजबीन के कल 12 बजे ले आए, रात में वो ठीक थे। सुबह भाभी खाना ले जाकर उसे थाने में खिलाई। अब पता चल रहा है़ कि उनकी तबियत बहुत खराब है़ जिला अस्पताल आ जाओ। यहां आने पर उनका पता ही नही चल रहा है़। हमें थाने वालों ने सूचना तक नही दिया।

एसपी डॉ. विपिन मिश्रा का कहना है़ कि राजेश की थाना परिसर में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है़। लापरवाही बरतने के आरोप में एसओ अरविंद पांडे, दरोगा शस्त्रजीत प्रसाद, मुख्य आरक्षी बृजेश कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही पहरे पर तैनात होमगार्ड भोलेन्द्र के विरूद्ध कार्रवाई हेतु जिला कमांडेंट होमगार्ड सुल्तानपुर को सूचित किया है।

आपको बता दें कि कुड़वार थाने में दिसंबर 2019 में भंडरा परसुरामपुर निवासी महेंद्र निषाद की भी मौत हो गई थी। महेंद्र का पत्नी से अक्सर झगड़ा होता रहता था। एक दिन झगड़े के बाद महेंद्र की पत्नी मायके चली गई थी, जिसकी शिकायत उसने थाने पर की थी, जिसके बाद पुलिस महेंद्र को थाने उठा ले गई। देर शाम उसकी हालत बिगड़ी तो ज़िला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवारजन ने थाने में पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप लगाया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story