×

बवाल के बाद सीतापुर से हटाए गए SP, बवाल के बाद बुलंदशहर भेजे गए

आईपीएस अफसर प्रभाकर चौधरी को सीतापुर के पुलिस कप्तान की कुर्सी से हटाए जाने के बाद स्थानीय वकील भले ही अपनी जीत मान रहे हों लेकिन सरकार ने उन्हें डैमेज कंट्रोल के लिए बुलंदशहर का एसएसपी बना कर नया सन्देश दिया है।

Manali Rastogi
Published on: 8 Dec 2018 7:46 AM GMT
बवाल के बाद सीतापुर से हटाए गए SP, बवाल के बाद बुलंदशहर भेजे गए
X
बवाल के बाद सीतापुर से हटाए गए SP, बवाल के बाद बुलंदशहर भेजे गए

लखनऊ: आईपीएस अफसर प्रभाकर चौधरी को सीतापुर के पुलिस कप्तान की कुर्सी से हटाए जाने के बाद स्थानीय वकील भले ही अपनी जीत मान रहे हों लेकिन सरकार ने उन्हें डैमेज कंट्रोल के लिए बुलंदशहर का एसएसपी बना कर नया सन्देश दिया है। इसके फ़ौरन बाद प्रभाकर चौधरी को चुनौती वाली ज़िम्मेदारी देकर शासन ने उनपर से सीतापुर काण्ड से उठे बवाल से लगे दाग़ पर पानी फेर दिया है।

यह भी पढ़ें: राजधानी में लगी दो दिवसीय पुष्प प्रदर्शनी, पुरस्कर वितरण कल, देखें शानदार फोटोज

इसके साथ यह भी साफ़ कर दिया है कि क़ानून हाथ में लेने वालों से सरकार सख़्ती से निपटेगी। उधर बुलंदशहर में हुई हिंसा के बाद से ही एसएसपी बुलंदशहर रहे केबी सिंह कार्रवाई की तलवार लटक रही थी। जिन्हे डीजीपी मुख्यालय से अटैच किया गया है।

यह भी पढ़ें: बुलंदशहर हिंसा: IB की रिपोर्ट के बाद SSP सहित CO व चौकी इंचार्ज का हुआ ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुलंदशहर हिंसा के बाद लापरवाही का आरोप झेल रहे एसएसपी कृष्ण बहादुर सिंह को हटा दिया है। के बी सिंह को डीजीपी मुख्यालय से अटैच करने के बाद उन की जगह एसपी सीतापुर प्रभाकर चौधरी को एसएसपी बुलंदशहर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: शिवपाल की ‘जनाक्रोश रैली’ पर अखिलेश की पैनी नजर, रैली में शामिल होने वाले सपा नेता होंगे पार्टी से बाहर

एसपी सीतापुर प्रभाकर चौधरी को हटाए जाने को स्थानीय वकील अपनी विजय के तौर पर देख रहे हैं। दरअसल सीतापुर शहर में कुछ वकीलों ने एक क्लब पर जबरन क़ब्ज़ा कर रखा था। जिस को जिला प्रशासन की मदद से खाली कराया था। जिस के बाद न्यायलय पहुँचे एसपी सीतापुर प्रभाकर चौधरी के पीआरओ की डिस्ट्रिक्ट जज के सामने ही पिटाई की थी साथ ही एसपी से भी अभद्रता की थी जिस के बाद से ही वकील एसपी के तबादले की माँग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: फूलों की खेती से कामयाबी की उड़ान, जीत चुके हैं कई पुरस्कार

सरकार ने एसपी सीतापुर प्रभाकर चौधरी को हटा कर एक तरफ जहाँ वकीलों को शान्त करने की कोशिश की वहीँ उन्हें बुलंदशहर का एसएसपी बना कर यह सन्देश देने की भी कोशिश की है कि क़ानून से खिलवाड़ करने वालों को बख़्शा नहीं जाएगा। एसएसपी बुलंदशहर केबी सिंह के अलावा सीओ स्याना सत्य प्रकाश शर्मा और चौकी इन्चार्ज चिंगरावती सुरेश कुमार को भी हटा दिया गया है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story