×

CM के स्वागत में काटे गए दर्जनों पेड़, गुस्से से बौखलाए सपा कार्यकर्ता, ऐसे किया विरोध

एक तरफ जहां पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक दिन में 5 करोड़ वृक्ष लगवाकर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया था। वहीँ दूसरी तरफ बीते 27 जनवरी को एचबीटीआई में मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए दर्जनों वृक्षों को जिला प्रशासन द्वारा काटवा दिया गया। जब इस

tiwarishalini
Published on: 31 Jan 2018 11:17 AM GMT
CM के स्वागत में काटे गए दर्जनों पेड़, गुस्से से बौखलाए सपा कार्यकर्ता, ऐसे किया विरोध
X

कानपुर: एक तरफ जहां पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक दिन में 5 करोड़ वृक्ष लगवाकर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया था। वहीँ दूसरी तरफ बीते 27 जनवरी को एचबीटीआई में मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए दर्जनों वृक्षों को जिला प्रशासन द्वारा काटवा दिया गया। जब इसकी जानकारी समाजवादियों को हुई, तो उन्होंने गुस्सा जाहिर करते हुए उनपर कफ़न ओढ़ा कर अगरबत्ती व् फूल माला पहनाकर श्रद्धांजलि दी।

सपा विधायक अमिताभ बाजपाई ने इस मुद्दे को विधानसभा में उठाने की बात कही है, साथ ही यह भी मांग की है कि यदि दोषी अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नही हुआ तो इसके लिए सपा सडकों पर संघर्ष करेगी।

सीएम योगी के स्वागत में ना रहे कमी, काटो पेड़

- बीते 27 जनवरी को मुख्यमंत्री हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय में 39 करोड़ की योजनाओं की सौगात देने आये थे।

- सीएम योगी के आगमन के लिए एचबीटीआई परिसर में ही हैलीपैड बनाया गया था।

- हैलीपैड बनाने के लिए जिला प्रशासन ने कई दर्जन पेड़ों को कटवा दिया।

- इस बात पर गुस्सा जाहिर करते हुए सपा कार्यकर्ताओं और विधायकों ने पेड़ों को कफ़न ओढ़ाकर फूल माला पहनाकर श्रद्धांजलि दी। साथ ही वहां नए पेड़ भी लगाए।

सपा विधायक अमिताभ बाजपाई ने कहा कि एक हमारे मुख्यमंत्री थे जिन्होंने एक दिन 5 करोड़ वृक्ष लगवाकर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया था। एक यह सीएम है जिनके एक दिन के आगमन पर दर्जनों पेड़ो को कटवा दिया जा रहा है। हमारी मांग है कि जिन अधिकारियों से यह गलती हुई है उनके खिलाफ मुकदमा कायम किया जाए। यहां एचबीटीआई प्रशासन कहता है हमने पेड़ नही कटवाए, वहां जिला प्रशासन कहता है हमने पेड़ नही कटवाए। सभी पल्ला झाड़ रहे हैं फिर यह पेड़ किसने कटवाए है? हम इस मामले को विधानसभा में उठाएंगे l

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story