‘स्टैच्यू फॉर यूनिटी’ के उद्घाटन को लेकर तैयारियां तेज, बनारस से चलेगी विशेष ट्रेन

Published by Manali Rastogi Published: October 28, 2018 | 2:44 pm
Modified: October 28, 2018 | 3:31 pm

वाराणसी: गुजरात में साबरमती के किनारे सरदार बल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू फॉर यूनिटी’ के उद्घाटन को लेकर तैयारियं तेज हो गई हैं। बीजेपी इस मौके को ऐतिहासिक बनाने में जुटी है। बीजेपी के साथ अब उसकी सहयोगी पार्टियां भी तैयारियों में जुट गई हैं।

यह भी पढ़ें: हापुड़: यहां रेल गाड़ी में बैठकर पढ़ाई करते हैं बच्चे, पढ़ें पूरी खबर

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की अहम सहयोगी पार्टी अपना दल की सुप्रीमो अनुप्रिया पटेल पूरे लाव लश्कर के साथ गुजरात जाने की तैयारी कर रही हैं। इस कार्यक्रम के लिए डा.सोनेलाल पटेल फाउंडेशन की तरफ से एक ट्रेन बुक करायी गई है। ‘एकता ट्रेन यात्रा’ नामक यह ट्रेन उनके संसदीय क्षेत्र काशी से 30 अक्टूबर की सुबह 9 बजे गुजरात के सरदार सरोवर स्थित स्टेच्यू फॉर यूनिटी स्थल के लिए रवाना होगी।

गांव-गांव से लोगों को ले जाने की तैयारी

गुजरात कूच करने के लिए अपना दल के कार्यकर्ता पिछले एक पखवारे से कोशिश कर रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर लोगों को आमंत्रण दे रहे हैं। अनुप्रिया पटेल के मुताबिक ट्रेन के जरिए उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों से सामाजिक लोगों, किसानों, युवाओं और महिलाओं को सरदार सरोवर स्थित स्टेच्यू फॉर यूनिटी के अनावरण कार्यक्रम में ले जाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ‘मन की बात’ में बोले मोदी- शांति का मतलब केवल ‘युद्ध न होना’ नहीं

अनुप्रिया पटेल के मुताबिक 31 अक्टूबर का दिन हम देशवासियों के लिए काफी खास है। देश को एक सूत्र में पिरोने वाले हम सबके पूज्यनीय लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी का जन्म इसी दिन हुआ था।

यह भी पढ़ें: इन 7 Outdated Technology को आज भी इस्तेमाल करते हैं हम

इसलिए प्रदेश के लोगों को कार्यक्रम से सीधे जोड़ने के लिए हमने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से गुजरात के बड़ौदा स्थित सरदार सरोवर बांध तक ट्रेन ले जाने का फैसला किया है। यह ट्रेन 30 अक्टूबर को सुबह 9 बजे वाराणसी से सरदार सरोवर बांध के लिए रवाना होगी। इसमें अपना दल (एस) के समर्थकों के अलावा अन्य कोई भी इच्छुक व्यक्ति, युवा, किसान आवेदन कर सकते हैं।

महिलाओं के लिए है अलग कोच

यह ट्रेन वाराणसी से चुनार, मीरजापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, पुखरायां, उरई, झांसी होते हुए गुजरात स्थित सरदार सरोवर बांध जाएगी। इसके अलावा यह ट्रेन सरदार पटेल के पैतृक गांव करमसद भी जाएगी। ट्रेन में महिलाओं के लिए बकायदा अलग से कंपार्टमेंट की व्यवस्था की गई है। जो भी इच्छुक व्यक्ति सरदार सरोवर जाना चाहता है, वह संबंधित जिला के पार्टी के जिलाध्यक्ष से संपर्क करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App