×

Kanpur Traffic Jam: कानपुर की सड़कों पर घंटों तक फंसी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम, भयानक ट्रैफिक जाम

Kanpur News Today: श्रीलंका के क्रिकेटर ग्रीन पार्क मैदान में नेट अभ्यास करने के लिए होटल से ग्रीनपार्क की ओर जा रहे थे तो उन्हें भीषण जाम में घटों फंसे रहे।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Sep 2022 11:46 AM GMT
Sri Lankan cricket team stuck in Kanpur jam
X

कानपुर में जाम में फंसी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम। (Social Media)

Kanpur News: कभी पूर्व का मैनेचेस्टर कहा जाने वाला कानपुर शहर उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में शुमार है। यहां पर विश्व प्रसिद्ध ग्रीनपार्क इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Greenpark Internet Cricket Stadium) भी है, जहां मैच होने पर क्रिकेट प्रेमी जुटते हैं। इन दिनों यहां दुनिया के महान क्रिकेटरों का जमावड़ा लगा हुआ है। सभी रोड शेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भाग लेने के लिए यहां आए हैं। लेकिन कानपुर की सड़कें और उसपर लगने वाला ट्रैफिक जाम इस शहर की इंटरनेशनल बेईज्जती करा रहा है।

जाम में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की बस फंसे

दरअसल, शुक्रवार को जब श्रीलंका के क्रिकेटर ग्रीन पार्क मैदान में नेट अभ्यास करने के लिए होटल से ग्रीनपार्क की ओर जा रहे थे तो उन्हें भीषण जाम का सामना करना पड़ा। उनके बस को घंटों सड़क पर इंतजार करना पड़ा। गाड़ियां रेंग रेंग कर आगे बढ़ रही थीं। जाम में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की बस फंसे होने की जानकारी के बावजूद पुलिस – प्रशासन जाम नहीं खुलवा सका था। शहर के पुलिस कमिश्नर ने बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर हो रही आलोचनाओं पर कहा कि शहर में उस दिन 300 गणेश प्रतिमा विसर्जन हो रही थी, जिसके चलते थोड़ी अव्यवस्था यातायात प्रबंधन में जरूर हुई।

पहले भी हो चुकी है किरकिरी

कानपुर की बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पुलिस – प्रशासन की पहले भी काफी फजीहत हो चुकी है। दो साल पहले जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Former President Ram Nath Kovind) कानपुर आए थे, तो उनके दौरे को लेकर कानपुर ट्रैफिक पुलिस की इतनी खराब तैयारी थी कि एक महिला की जान एंबुलेंस में ही चली गई थी। जिसके बाद राष्ट्रपति कोविंद ने तत्कालीन पुलिस कमिश्नर असीम अरूण (Former Police Commissioner Aseem Arun) के माध्यम से शोक संवेदनाएं व्यक्त की थी। असीम अरूण फिलहाल योगी कैबिनेट में मंत्री हैं।

वहीं साल 2016 में मैच खेलने कानपुर आए साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने ट्वीट कर कानपुर में लगे ट्रैफिक का मजाक उड़ाया था। लखनऊ – कानपुर हाईवे (Lucknow – Kanpur Highway) पर लंबे समय तक जाम में अटकने के बाद उन्होंने ट्वीट किया था, रास्ते में सब कुछ है कार, ट्रक, बस, साइकिल और जानवर भी क्या अनुभव है ? इस ट्वीट को लेकर कानपुर पुलिस और जिला प्रशासन की काफी किरकिरी हुई थी।

दिग्गज खेल सितारों का लगा है मेला

कानपुर में 10 से 15 सितंबर तक रोड शेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का मकसद सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक करना है। इसमें दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, पूर्व विस्फोटक श्रीलंकाई बल्लेबाज सनथ जयसूर्या, श्रीलंकाई गेंदबाज चमिंडा वास, आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वाटसन, न्यूजीलैंड के शेन बांड और रॉस टेलर, युवराज सिंह, हरभजन सिंह और इरफान पठान समेत दिग्गज तमाम क्रिकेटर फिलहाल कानपुर शहर में मौजूद हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story