×

फिरंगी महली से मिले श्रीश्री, कहा- दिल से निकला फैसला ही दिलों को जोड़ता है

aman
By aman
Published on: 17 Nov 2017 5:11 AM GMT
फिरंगी महली से मिले श्रीश्री, कहा- दिल से निकला फैसला ही दिलों को जोड़ता है
X
फिरंगी महली से मिले श्रीश्री, कहा- दिल से निकला फैसला ही दिलों को जोड़ता है

लखनऊ: अयोध्या विवाद को सुलझाने की कोशिशों जुटे आर्ट ऑफ लीविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर शुक्रवार (17 नवंबर) को राजधानी में मौलाना ख़ालिद रशीद फिरंगी महली से मिले। इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया, ऐशबाग ईदगाह में रविशंकर और फिरंगी महली मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों ने गर्मजोशी से एक-दूसरे का स्वागत किया।

इससे पहले अयोध्या विवाद सुलझाने की पहल करते हुए श्रीश्री रविशंकर ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। गुरुवार को श्रीश्री ने अयोध्या में धर्मगुरुओं और हिन्दू-मुस्लिम पक्षकारों से मुलाक़ात की थी।

ये भी पढ़ें ...सौदा-संघर्ष नहीं, सौहार्द की बात करने आया हूं : अयोध्या में श्री श्री रविशंकर

फिरंगी महली से मिले श्रीश्री, कहा- दिल से निकला फैसला ही दिलों को जोड़ता हैहमें साथ मिलकर हल निकालना होगा

शुक्रवार को फिरंगी महली से गुफ्तगू के बाद रविशंकर ने कहा, हमें साथ मिलकर हल निकालना होगा। इससे देश भर में भाईचारा का संदेश जाएगा। आपसी सौहार्द सबसे ज़्यादा ज़रूरी है। हमेशा से सब मिलजुल कर रहे हैं, आगे भी रहें यही कोशिश है।

ये भी पढ़ें ...समझौते की राह दिखाने आए श्री श्री रविशंकर के हाथ खाली

फिरंगी महली से मिले श्रीश्री, कहा- दिल से निकला फैसला ही दिलों को जोड़ता हैअदालत दिलों को नहीं जोड़ सकती

मुलाकात के बाद श्रीश्री रविशंकर ने कहा, 'अदालत दिलों को नहीं जोड़ सकती, हर दिल से निकला फैसला ही दिलों को जोड़ता है।' मौलाना ख़ालिद रशीद ने भी कहा, कि दोनों पक्षों को बैठकर बात करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, कि बात करने से दूरियां कम होंगी।

ये भी पढ़ें ...अयोध्या मसले पर श्री श्री रविशंकर की पहल, जानिए किसने क्या कहा ?

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story