×

भारत-नेपाल सीमा पर चेकिंग के दौरान टूरिस्ट बसों में मिला तलवारों का जखीरा

भारत-नेपाल सीमा पर चेकिंग के दौरान काफी मात्रा में मंगवलार देर रात तलवारें बरामद हुई है। बार्डर पर तलवार का जखीरा मिलने से हड़कंप मच गया। यह तलवारे टूरिस्ट बसों से बरामद हुई हैं। तलवारों का जखीरा नेपाल ले जाया जा रहा था। सभी तलवारों को सीज कर दिया गया है।

priyankajoshi
Published on: 27 Sep 2017 6:56 AM GMT
भारत-नेपाल सीमा पर चेकिंग के दौरान टूरिस्ट बसों में मिला तलवारों का जखीरा
X

बहराइच : भारत-नेपाल सीमा पर चेकिंग के दौरान काफी संख्या में तलवारें बरामद हुई हैं। बार्डर पर तलवार का जखीरा मिलने से हड़कंप मच गया। यह तलवारे टूरिस्ट बसों से बरामद हुई हैं। तलवारों का जखीरा नेपाल ले जाया जा रहा था। सभी तलवारों को सीज कर दिया गया है।

भारत-नेपाल सीमा काफी संवेदनशील है। भारत-नेपाल के बीच टूरिस्ट बसों का संचालन यात्रियों को लाने ले जाने में होता है। भारत से यात्रियों को लेकर नेपाल जा रही पांच बसें सीमा पर पहुंची। कस्टम और इमीग्रेशन चेकपोस्ट पर जांच के बाद जब बसें एसएसबी बार्डर आउटपोस्ट शिविर के सामने खड़ी हुईं तो एसएसबी के जवानों ने बसों की तलाशी शुरू की। मंगलवार देर रात तलवारों का जखीरा बरामद किया गया।

81से अधिक तलवारें बरामद

एससएबी 42वीं वाहिनी के सहायक कमाडेंट सुकुमार देव वर्मा ने बताया कि इन बसों से तलाशी के दौरान 81से अधिक तलवारें बरामद हुई हैं। जिन्हें सीट के नीचे छिपाकर नेपाल ले जाया जा रहा था। तलवारें किसकी हैं, इसका दावा बस में सवार किसी भी यात्री ने नहीं किया। ऐसे में लावारिस हालत में सभी तलवारों को एसएसबी ने कब्जे में ले लिया है। सहायक कमांडेंट ने बताया कि बरामद तलवारों को सीज कर कस्टम के सुपुर्द कर दिया गया है। बसों का ब्यौरा दर्ज कर जांच की जा रही है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story