×

Mathura News: ताकि शुक्रवार रहे अमन पुलिस प्रशासन ने उठाए ये खास कदम, ड्रोन से भी होगी निगहबानी

Mathura News: जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि जनपद में धारा 144 लागू है। किसी प्रकार की मीटिंग, धार्मिक मीटिंग व जुलूस के आयोजन करने की अनुमति नहीं दी गईं है।

Nitin Gautam
Published on: 16 Jun 2022 4:11 AM GMT
Mathura news
X

शुक्रवार को शांति बनाने के लिए SSP ने फोर्स के साथ किया मार्च

Mathura News: पिछले जुमे की नवाज के बाद देश के कुछ राज्यों सहित प्रदेश के कुछ शहरों में बिगड़ी कानून व्यवस्था को देखते हुए कृष्ण नगरी से शांति सौहाद्र के मिलने वाले संदेश को कायम रखने के उद्देश से मथुरा के जिलाधिकारी नवनीत चहल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने शहर के मुस्लिम और संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया। इस दौरान डीएम और एसएसपी ने दोनों समुदायों के धर्म गुरुओं से संवाद किया और भाई चारे के संदेश को बनाए रखने की अपील की।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि जनपद में धारा 144 लागू है। किसी को भी किसी प्रकार की मीटिंग धार्मिक मीटिंग व जुलूस के आयोजन करने की अनुमति नहीं दी गईं है। यदि कोई किसी प्रकार का कोई ऐसा कृत्य करता है, तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश

दरअसल, जिला प्रशासन की यह सारी कसरत इसलिए चल रही है क्योंकि हाल ही के दिनों में जुमे की नमाज के बाद बीजेपी की निष्कासित महिला प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन किया था, जो बाद में हिंसक प्रर्दशन में बदल गया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लेते हुए सभी जनपद के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए थे।

शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

हिंसा मामले की मॉनिटरिंग खुद सूबे के मुख्यमंत्री कर रहे हैं। मुख्य्मंत्री के सख्त रुख को देखते हुए जनता में सुरक्षा की भावना और अपराधियों हिंसा को बढ़ावा देने, लोगो में भय व कानून का इकबाल बुलंद करने के लिए मथुरा में पुलिस के अधिकारियों ने मुस्लिम बाहुल्य इलाके मैं जाकर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है, साथ ही धर्म गुरुओं से बात की है कि लोगों को सही नसीहत दें, जिससे माहौल खराब न हो और कोई भी अराजक तत्व इस सौहार्द व शांति के माहौल को ना बिगाड़ सके ।

हिंसा फैलाने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा

उधर एसएसप गौरव ग्रोवर ने बताया कि जिला प्रशासन की मीडिया सेल फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम सहित उन सभी प्लेटफार्म पर नजर बनाए हुए हैं, जिनके माध्यम से असामाजिक तत्व शहर की शांति को बिगाड़ सकते हैं। पुलिस ने ऐसे 5 लोगों पर सख्त कार्रवाई की है जिन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से शहर की छवि को बिगड़ने का काम किया था। उन्होंने लोगों से अपील करी है कि वह किसी भी ऐसी पोस्ट को डालने से बचें जिससे शहर की शांति व्यवस्था बिगड़ने की उम्मीद है। उन्होंने सख्त लहजे में कहा की शहर की कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story