×

अभी-अभी एसएसपी वैभव कृष्ण सस्पेंड, वीडियो लीक करने के बाद गिरी गाज

नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण को निलंबित कर दिया गया है। वायरल वीडियो को लेकर हुए बखेड़े के मामले में मेरठ के आईजी आलोक सिंह ने नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण का स्पष्टीकरण डीजीपी ओपी सिंह को सौंप दिया था।

Aditya Mishra
Published on: 9 Jan 2020 11:33 AM GMT
अभी-अभी एसएसपी वैभव कृष्ण सस्पेंड, वीडियो लीक करने के बाद गिरी गाज
X

लखनऊ: नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण को निलंबित कर दिया गया है। वायरल वीडियो को लेकर हुए बखेड़े के मामले में मेरठ के आईजी आलोक सिंह ने नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण का स्पष्टीकरण डीजीपी ओपी सिंह को सौंप दिया था।

इस पूरे मामले की रिपोर्ट शासन को मिल गई थी, जिसके बाद उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है। इससे पहले सोमवार को मेरठ के आईजी आलोक सिंह लखनऊ पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी व डीजीपी से उनकी भेंट को लेकर खासी चर्चा रही। हालांकि इसे पदोन्नति के बाद की शिष्टाचार भेंट बताया गया लेकिन चर्चा यह भी रही कि आलोक सिंह ने इन सभी को प्रकरण में अभी तक सामने आए तथ्यों से अवगत करा दिया था।

ये भी पढ़ें...अवनीश अवस्थी ने प्रशिक्षु आईपीएस को सिखाए काम करने के गुर

गोपनीय जानकारी लीक करने और अश्लील चैट मामले में कार्रवाई

सूत्रों के मुताबिक एसएसपी वैभव कृष्ण ने अन्य आईपीएस अफसरों के खिलाफ भेजे गए विभागीय गोपनीय पत्र को लीक किए जाने के मामले में खुद को निर्दोष बताया था। सूत्र बताते हैं कि वैभव कृष्ण की रिपोर्ट को ऊपर सौंप दिया गया था, पर उनके द्वारा रखे गए पक्ष की अलग से तस्दीक की जा रही थी।

गोपनीय दस्तावेज लीक किए जाने के मामले में उच्च स्तर पर खासी नाराजगी जताई गई थी। इसे देखते हुए या माना जा रहा था कि जल्द ही प्रकरण से संबंधित अन्य अफसरों के खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है।

सूत्रों की मानें तो वीडियो को लेकर हो रही जांच की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई का फैसला लिया गया है। अधिकारी आचरण नियमावली के उल्लंघन के तहत उक्त कार्रवाई की गई है।

साथ ही वैभव कृष्णा के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी जारी किये गये हैं। लखनऊ के एडीजी एसएन साबत को जांच सौंप दी गई है और जल्द रिपोर्ट देने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें...आईपीएस आनंद कुलकर्णी को बनाया गया एसएसपी ईओडब्ल्यू

यूपी में 14 आईपीएस के तबादले, यहां देखें पूरी लिस्ट



महिला से अश्लील चैट का आरोप

खबरें ऐसी भी आ रही हैं कि एक महिला से अश्लील चैट के मामले में भी एसएसपी को दोषी पाया गया है। वायरल वीडियो की गुजरात के फोरेंसिक लैब में जांच कराई गई थी। फोरेंसिव लैब की रिपोर्ट में वह वीडियो और चैट सही पाया गया था। जांच रिपोर्ट आने के बाद एसएसपी को सस्पेंड कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...योगी ने सावधानी, ईमानदारी और प्रतिबद्धता का पाठ पढ़ाया प्रशिक्षु आईपीएस को

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story