×

कोरोना वायरस से बचाव के लिए इस बैंक ने बुलाई आपात बैठक

यूपी में कोरोनो को लेकर बढ़ती जागरूकता के साथ अब बैंकों ने भी इससे निबटने के उपाय ढूंढने शुरू कर दिए हैं। इसकी पहल भारतीय स्टेट बैंक ने की है। स्टेट बैंक ने अपनी सभी शाखाओं सफाई व्यवस्था और बेहतर करने को कहा है। इस मौके पर बैंक सुरक्षा कर्मियों एवं स्टाफ सदस्यों को मास्क, पेपर नैपकिन एवं दस्ताने वितरित किए गए।

Aditya Mishra
Published on: 13 March 2020 2:32 PM GMT
कोरोना वायरस से बचाव के लिए इस बैंक ने बुलाई आपात बैठक
X

लखनऊ: यूपी में कोरोनो को लेकर बढ़ती जागरूकता के साथ अब बैंकों ने भी इससे निबटने के उपाय ढूंढने शुरू कर दिए हैं। इसकी पहल भारतीय स्टेट बैंक ने की है।

स्टेट बैंक ने अपनी सभी शाखाओं सफाई व्यवस्था और बेहतर करने को कहा है। इस मौके पर बैंक सुरक्षा कर्मियों एवं स्टाफ सदस्यों को मास्क, पेपर नैपकिन एवं दस्ताने वितरित किए गए।

भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य महाप्रबंधक सलोनी नारायण ने स्थानीय प्रधान कार्यालय लखनऊ में आज बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम के लिए विभिन्न प्रकार के उपायों के बारे में बताया गया।

सभी शाखाओं एवं कार्यालयों में स्वच्छता का निर्देश

बैठक के दौरान बैंक की मुख्य महाप्रबंधक सलोनी नारायण ने कहा कि स्टेट बैंक की सभी शाखाओं एवं कार्यालयों में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने सभी शौचालयों एवं बैंकिंग हाल में विशेष रूप से साफ सफाई रखने को कहा।

साथ सभी स्टाफ सदस्यों को कोरोना महामारी से बचने हेतु उपायों का एक विस्तृत प्रपत्र भी जारी किया । उन्होने शाखाओं एवं कार्यालयों को ‘डिसिनफेक्टेंट’ करने के लिए कहा साथ ही स्टाफ सदस्यों को नियमित अंतराल पर अपने हाथों की उचित प्रकार से सफाई रखने एवं एसी युक्त कमरों का मिनिमम टेंपरेचर 26 डिग्री रखे जाने के लिए कहा।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए यहां कुल्हड़ में पिलाई जाएगी पेशाब

इस मौके पर बैंक सुरक्षा कर्मियों एवं स्टाफ सदस्यों को मास्क, पेपर नैपकिन एवं दस्ताने वितरित किए गए। बैठक के दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि स्थानीय प्रधान कार्यालय में बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रणाली को अगले आदेश तक स्थगित रखी जाए।

बैठक में सतीश पटवर्धन एवं दिग्विजय सिंह रावत महाप्रबंधक गणों के साथ ही लखनऊ मण्डल के मण्डल विकास अधिकारी एवं उप महाप्रबंधक चन्द्र भूषण कुमार सिंह तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

इस देश ने कोरोना वायरस की बना ली वैक्सीन! पीड़ितों को जल्द मिलेगी दवा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story