×

UAE के राष्ट्रपति शेख खलीफा के निधन पर UP में राजकीय शोक, CM योगी ने जताया दुख

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शेख के परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट की है। इसके अलावा, यूपी में आज, 14 मई को राजकीय अवकाश की घोषणा की गई है।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By aman
Published on: 14 May 2022 7:05 AM GMT
state mourning in up on death of uae president sheikh khalifa
X

CM Yogi (File Photo)

UAE President death: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान (Khalifa bin Zayed Al Nahyan) के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गहरा शोक प्रकट किया है। उन्होंने शेख के परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट की है। इसके अलावा, यूपी में आज, 14 मई को राजकीय अवकाश की घोषणा की गई है।

उल्लेखनीय है, कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रपति एवं अबू धाबी के शासक शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का शुक्रवार को निधन हो गया। वह 73 साल के थे। शेख खलीफा ने अपने पिता मरहूम शेख जायद बिन सुल्तान अल नाहयान की जगह ली थी, जिन्होंने 1971 में अमीरात के अस्तित्व में आने के बाद 3 नवंबर 2004 से निधन तक यूएई के पहले राष्ट्रपति के तौर पर देश को अपनी सेवाएं दी।

40 दिन झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज

यहां यह भी बता दें, कि में शेख खलीफा संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दूसरे राष्ट्रपति और अबू धाबी अमीरात के 16वें शासक थे। वह शेख जायद के सबसे बड़े बेटे थे। अबू धाबी के शासक के निधन के बाद वहां की सरकार की तरफ से 40 दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया गया है। इन 40 दिनों में देश का राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। राष्ट्रीय शोक के साथ-साथ देश के सभी प्राइवेट और सरकारी सेक्टर के लिए तीन दिनों का अवकाश घोषित किया गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story