×

मौलवियों पर मोहसिन रजा का बयान- मदरसों में रहकर मुख्यधारा से कटे बच्चे

By
Published on: 16 Aug 2017 7:17 AM GMT
मौलवियों पर मोहसिन रजा का बयान- मदरसों में रहकर मुख्यधारा से कटे बच्चे
X
मौलवियों पर मोहसिन रजा का बयान- मदरसों में रहकर मुख्यधारा से कटे बच्चे

अमेठी: योगी सरकार के मंत्री एवं ज़िले के प्रभारी मोहसिन रज़ा के निशाने पर 15 अगस्त को देवबंद के वो मौलवी रहे, जिन्होंने राष्ट्रगान और तिरंगे पर फतवे दिए थे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की सोंच है। अल्पसंख्यक बच्चों के हाथों में एक हाथ में कुरआन और एक हाथ में लैपटॉप हो।

इसके लिए मदरसों में तिरंगे और राष्ट्रगान की ज़रूरत है। प्रभारी मंत्री रक्षाबंधन के मौके पर प्रशासन द्वारा चलाई गई 'अनोखी अमेठी के अनोखे भाई' स्कीम के पुरस्कार वितरण समारोह के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि अमेठी पहुंचे थे।

मदरसों में रहकर मुख्यधारा से कटे हैं बच्चे

लोगों को एड्रेस करते हुए प्रभारी मंत्री ने आगे कहा कि सरकार ने राष्ट्रगान और तिरंगे को लेकर कोई नया सर्कुलर, सख्त निर्देश नहीं जारी किया और न ही कुछ ऐसा लिखा है कि बात का बतंगड़ बनाया जा रहा है। बल्कि हमेशा सरकारों ने ये किया होगा और उसी परिपेक्ष ये भी निर्देश था। उन्होंने कहा कि ये एक ऐसा सर्कुलर है जो देश के उन होनहार बच्चों के लिए भेजा गया था, जो मदरसों में रहकर मुख्यधारा से कटे थे।

आज़ादी के दिन बच्चा खिलौने-टॉफ़ी नहीं तिरंगा मांगता है

मोहसिन रज़ा ने कहा कि सरकार की मंशा थी कि मदरसों में जो बालक-बालिकाएं आते हैं। उनको भी पता चलना चाहिए कि देश की आज़ादी क्या होती है? देश की आज़ादी में किन लोगों ने बलिदान दिया था, वो कौन लोग थे? राष्ट्रगान क्या है, उसमें क्या कहा जा रहा है राष्ट्र के प्रति? इसलिए के यही एक ऐसा दिन है, जबबच्चा खिलौने और टॉफ़ी की ज़िद नहीं करता बल्कि तिरंगे की ज़िद करता है। तो उसे इसके बारे में पता होना चाहिए।

आगे की स्लाइड में जानिए और क्या बोले मंत्री

मंत्री ने कहा क्राइम के ग्राफ में आई कमी, जबकि अमेठी में 3 दिन में हुई 4 हत्याएं

प्रभारी मंत्री ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर कहा कि सरकार ने लॉ एन ऑर्डर और भ्रष्ट्राचार पर न कोई समझौता किया है, और न आगे करेगी। लॉ एन ऑर्डर पूरी तरह से नियंत्रण में तो नहीं है। लेकिन बड़ी तेज़ी से ग्राफ में कमी आई है।

यहां मंत्री के बयान पर हैरत इसलिए हुई क्योंकि खुद अमेठी में 3 अगस्त से 6 अगस्त के बीच हत्या की 4 वारदातें अंजाम पा चुकी हैं, वो ग्राफ में कमी आने की बात कर रहे थे।

गौरीगंज के रोहित अमेठी के पहले अनोखे भाई

अनोखी अमेठी के अमेठी भाई स्कीम के तहत पुरस्कार देते हुए उन्होंने ज़िला प्रशासन की तारीफ की और फिर प्रथम पुरस्कार के रूप में गौरीगंज के पहाड़पुर निवासी रोहित कुमार को 50 हज़ार रुपए कैश, दूसरे स्थान पर रहे अमेठी ब्लॉक के घाघूघाट निवासी आयुष तिवारी को 15 हज़ार कैश और एक मोबाइल एवं तीसरे पुरस्कार के रूप में गौरीगंज के पहाड़पुर निवासी नीरज शुक्ला को 10 हज़ार कैश और एक हैण्ड वाच दिया।

इस मौके पर सीडीओ अपूर्वा दुबे ने बताया कि 894 टायलेट में से 334 टायलेट कम्प्लीट होकर बहनों को दिए जा चुके हैं, जबकि 138 निर्माणाधीन हैं। बाकी के अभी काम नहीं शुरु हुए हैं। उन्होंने बताया कि जिन 10 भाईयों ने कर्ज़, मज़दूरी आदि लेकर टायलेट गिफ्ट किया है उन्हें सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा, साथ 2 कर्मचारियों को भी पुरस्कृत किया जाएगा। इस मौके पर राज्यमंत्री सुरेश पासी और डीएम योगेश कुमार मौजूद रहे।

Next Story