जरवल में अराजक तत्वों ने तोड़ी महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा, लोगों में आक्रोश

बहराइच-लखनऊ हाइवे पर जरवल कस्बे में स्थापित महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। जब लोगों को ये बात पता चली तो कस्बे में तनाव फैल गया। हिन्दू युवा वाहिनी, बीजेपी और वाल्मीकि समाज के तमाम लोग मौके पर जुट गए। नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन लोग दोषियों पर सख्त कार्रवाई की बात पर अड़े रहे। आखिरकार पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया तो लोग शांत हुए। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

priyankajoshi
Published on: 11 Nov 2017 11:56 AM GMT
जरवल में अराजक तत्वों ने तोड़ी महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा, लोगों में आक्रोश
X

बहराइच: लखनऊ हाइवे पर जरवल कस्बे में स्थापित महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। जब लोगों को ये बात पता चली तो कस्बे में तनाव फैल गया।

हिन्दू युवा वाहिनी, बीजेपी और वाल्मीकि समाज के तमाम लोग मौके पर जुट गए। नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन लोग दोषियों पर सख्त कार्रवाई की बात पर अड़े रहे। आखिरकार पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया तो लोग शांत हुए। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जरवल कस्बा में चौकी के सामने बहराइच-लखनऊ हाइवे पर महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा स्थापित है। किसी शरारती तत्व ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। जब लोगों ने प्रतिमा को देखा तो सभी आक्रोशित हो उठे। थोड़ी देर में वाल्मीकि समाज और हिंदूवादी संगठनों के लोग मौके पर जुट गए। चौकी के सामने तोड़ी गई प्रतिमा से कस्बे में तनाव फैल गया।

लोगों ने की नारेबाजी

आक्रोशित लोगों ने प्रतिमा के समक्ष इकट्ठा होकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। सभी ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। सूचना पाकर भारतीय जनता पार्टी नेता प्रमोद कुमार गुप्ता, हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष सचिन अग्रवाल, अशोक सोनी, हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी राजेश श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंचे। इन पदाधिकारियों ने लोगों को शांत कराने का प्रयास किया।

अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

जरवलरोड थाना इंचार्ज विद्या सागर वर्मा, चौकी इंचार्ज इन्द्रसेन सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। चौकी इंचार्ज ने दोषियों पर अतिशीघ्र कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया है। मंदिर समिति के प्रबंधक किशोरी लाल वाल्मीकि ने जरवलरोड थाने में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

क्या कहा चौकी इंचार्ज ने?

चौकी इंचार्ज इन्द्रसेन सिंह ने बताया कि जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। इस अवसर पर संजीव वाल्मीकि, रंजीत कुमार, श्यामकिशोर, अजय वाल्मीकि, विशाल, संजय, विजय कुमार, संतोष वाल्मीकि सहित कस्बे के तमाम लोग मौजूद रहें।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story