×

Meerut: 50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधी को STF ने किया गिरफ्तार, किया गया पुलिस के सुपुर्द

Meerut Crime News: एसटीएफ ने मेरठ जनपद के थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र से कुख्यात बदमाश रहीम को गिरफ्तार कर उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shreya
Published on: 20 April 2022 5:19 PM GMT
Meerut: 50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधी को STF ने किया गिरफ्तार, किया गया पुलिस के सुपुर्द
X

कुख्यात अपराधी रहीम (फोटो- सोशल मीडिया)

Meerut Crime News: एसटीएफ (STF) ने चार साल से फरार चल रहे दिल्ली के अपराधी रहीम (32) को बुधवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ जनपद के थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र (Bramhapuri Thana Chetra) से गिरफ्तार कर लिया है। दसवीं पास रहीम (Rahim) पर पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ था।

नोएडा एसटीएफ के एएसपी राजकुमार मिश्रा ने न्यूज़ ट्रैक को बताया कि एसटीएफ ने रहीम को मुखबिर की सूचना पर बुधवार को मेरठ में थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र के शॉप्रिक्स मॉल के नजदीक से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि 21 सितंबर 2018 में मेरठ में ब्रहम्पुरी थाना क्षेत्र के गौरीपुरा निवासी दरोगा के बेटे मनोज कुमार की हत्या कर दी गई थी। उसकी लाश गंगनहर में मिली थी। इस मामले में इमरान, फिरोज व सलीम की गिरफ्तारी हो गई थी। जबकि रहीम फरार था। इसी मामले में उस पर 50 हजार रुपए का इनाम पुलिस ने घोषित किया था।

पूछताछ में रहीम ने बताया कि अगस्त 2009 में उसने दिल्ली में अपने दोस्त सलमान व नाजिम के साथ मिलकर अनीस नाम के व्यक्ति की अपहरण के बाद हत्या कर दी थी। इस मामले में दिल्ली की सीलमपुर पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा था। जेल से छुटने के बाद वर्ष 2018 में एक बार फिर उसे सीलमपुर पुलिस ने अवैध असलाह के आराप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। चार माह जेल में रहने के बाद जब वह जेल से छूटा तो वह मेरठ में आ गया। यहां पर सलीम नाम के व्यक्ति के यहां रहकर रहीम सट्टा खिलाने का काम करने लगा।

आरोपी को किया गया ब्रहम्पुरी थाना पुलिस के सुपुर्द

एएसपी ने बताया कि रहीम दिल्ली में गांधीनगर थाना क्षेत्र के स्लम एरिया का रहने वाला है। पूछताछ में रहीम ने बताया कि वह 18-19 साल की उम्र से ही सट्टा खेलता रहा है। 6 जून 2009 को उसने दिल्ली के सीलमपुर इलाके में अनीस नामक व्यक्ति की अपहरण के बाद हत्या कर दी थी। इस केस में वह 4 साल तक जेल में बंद रहा। एसटीएफ ने आरोपी रहीम को ब्रहम्पुरी थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story