×

कभी सेना का अफसर तो कभी डिप्टी एसपी बन जाता था ये शख्स, कई लोगों को ठगा

एसटीएफ के उपाधीक्षक विनोद कुमार सिंह के मुताबिक आरोपी वाराणसी और आसपास के शहरों में लोगों को अपने जाल में फंसाता था। इसने नकली मिलिट्री मैन बनकर धोखे से विवाह भी कर लिया है।

Aditya Mishra
Published on: 9 March 2021 1:20 PM GMT
कभी सेना का अफसर तो कभी डिप्टी एसपी बन जाता था ये शख्स, कई लोगों को ठगा
X
एसटीएफ की मदद से राजवीर को जाल बिछाकर धर दबोचा गया। तलाशी में उसके पास से आर्मी के कई फर्जी दस्तावेज, आईकार्ड बरामद किये गये हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस को मंगलवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। उसने सेना का फर्जी अधिकारी बनकर लोगों से रुपए ऐंठने वाले एक शातिर ठग को अरेस्ट किया है।

आरोपी की पहचान यही के शिवपुर निवासी राजवीर सिंह के रूप में हुई है। उसके ऊपर आर्मी में भर्ती करवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने का आरोप है।

पुलिस के मुताबिक राजवीर ने वर्ष 2008 में आर्मी में भर्ती होने के लिए एग्जाम दिया लेकिन फेल हो गया था। यही से उसके दिमाग में ठगी करने का आइडिया आया।

बस्ती: मंडलायुक्त ने जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की, दिए कड़े निर्देश

ARMY कभी डिप्टी एसपी तो कभी सेना का अफसर बन जाता था ये शख्स, कई लोगों को ठगा(फोटो:सोशल मीडिया)

खुद को बताता था जीटीसी रेजिमेंट का कैप्टन

उसने आर्मी की ड्रेस अपने लिए बनवाई और लोगों पर रौब गांठने लगा। उसने लोगों को विश्वास दिलाने के लिए खुद को वाराणसी कैंटोनमेंट में स्थित 39 जीटीसी रेजिमेंट का कैप्टन बताना शुरू कर दिया।

उसने लोगों को सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगना शुरू कर दिया। इस बीच उसके झांसे में अमरनाथ यादव नाम का एक शख्स आ गया। इसने उससे 14 लाख रुपये आर्मी में नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठ लिये।

बाद में राजवीर ने इसी तरह कई और लोगों को भी बेवकूफ बनाया और उनके लाखों रुपए हड़प लिये। इतना बाद में आर्मी इंटेलिजेंस को इसकी भनक लगी तो उन्होंने स्थानीय पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया।

कानपुर देहात: जब विकास भवन में अचानक पहुंचे डीएम, सबकी जमकर ली क्लास

ARMY कभी डिप्टी एसपी तो कभी सेना का अफसर बन जाता था ये शख्स, कई लोगों को ठगा(फोटो:सोशल मीडिया)

ठग को पकड़ने के लिए एसटीएफ की ली गई मदद

जिसके बाद एसटीएफ की मदद से राजवीर को जाल बिछाकर धर दबोचा गया। तलाशी में उसके पास से आर्मी के कई फर्जी दस्तावेज, आईकार्ड बरामद किया है।

एसटीएफ के उपाधीक्षक विनोद कुमार सिंह के मुताबिक आरोपी वाराणसी और आसपास के शहरों में लोगों को अपने जाल में फंसाता था।

इसने नकली मिलिट्री मैन बनकर धोखे से विवाह भी कर लिया है। इतना ही नहीं वह फर्जी डिप्टी एसपी का भी रूप धारण कर रहा चुका है। उसके संबंध में पुलिस को सूचना मिली थी। जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी संभव हो पाई।

गोरखपुर में किन्नर महासम्मेलन: नाचते-गाते निकले किन्नर, फैशन देख रह गए सब दंग

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story