×

STF का खुलासा, गन हाउस की आड़ में चल रहा था अवैध हथियारों का धंधा

aman
By aman
Published on: 31 Aug 2017 11:47 AM GMT
STF का खुलासा, गन हाउस की आड़ में चल रहा था अवैध हथियारों का धंधा
X

सुल्तानपुर/शाहजहांपुर: यूपी एसटीएफ की टीम ने गुरुवार (31 अगस्त) को जिले में धावा बोलकर कुछ घंटों की छापेमारी के दौरान रडार पर रहे लोगों को दबोच लिया। गिरफ़्तारी के बाद इनसे जो खुलासे हुए वो चौंकाने वाले थे।

दरअसल, एसटीएफ को जानकारी मिली थी कि शहर के दास गन हाउस से अवैध असलहों की सप्लाई का धंधा चल रहा है। बताया जाता है कि टीम ने गन हाउस संचालक के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें ...आदित्य सचदेवा रोडरेज मर्डर केस: पूर्व MLC का बेटा रॉकी यादव दोषी करार

चल रहा था फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनाने का धंधा

वहीं दूसरी तरफ, शाहजहांपुर में पुलिस ने फर्जी शस्त्र लाइसेंसों का बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने दो फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनाने वालों को पकड़ा है। साथ ही पांच ऐसे लोगों को भी दबोचा जिन्होंने फर्जी लाइसेंस बनाकर रायफलें खरीदी थी। पुलिस ने 13 बंदूक और रायफलें भी बरामद की है। बता दें, कि पिछले कई सालों से यहां फर्जी लाइसेंस बनाने का गोरखधंधा चल रहा था। फर्जी लाइसेंस मात्र 30 से 35 हजार रुपए में बनाकर दिया जाता रहा है। इन सबके पीछे कलेक्ट्रेट में बैठने वाले मुनीम और कुछ बाबुओं का नाम भी सामने आया है। जिसकी जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए सात लोगों को जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें ...आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ ही गई ब्लू व्हेल चैलेंज की ‘मास्टरमाइंड’

इस तरह आए राडार पर

बीते दिनों वाराणसी में एसटीएफ को अवैध असलहे के कारोबार की भनक लगी थी। इसके बाद मुखबिरों का जाल बिछाया गया। जल्द ही सफलता हाथ लगी। वाराणसी के प्रभु नारायण यादव को टीम ने धर दबोचा। जांच शुरू हुई तो मामला राज्यस्तरीय गिरोह तक पहुंच गया। फिर क्या था एसटीएफ टीम आज जिले में आ धमकी। जिले की स्वाट टीम प्रभारी सत्य प्रकाश सिंह की टीम के साथ संयुक्त कार्रवाई में जयसिंहपुर के विजयपाल शास्त्री नगर के शिवेंद्र विक्रम सिंह को दबोच लिया।

ये भी पढ़ें ...गिनती नहीं सुना पाया बच्चा, टीचर ने मार-मारकर किया ये हाल

मुंबई सहित अन्य राज्यों में करते हैं सप्लाई

कड़ाई से पूछताछ में आरोपितों के पास से दो पिस्टल 80 कारतूस, 5 मोबाइल फोन व 42 हजार नकद बरामद हुए। शहर के ठठेरी बाजार स्थित दास गन हाउस के संचालक विजेंदर उर्फ़ आशु को कारतूस सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया की विवेक नगर के पूर्व सभाषद सतीश प्रकाश सिंह अप्पू के लिए ये लोग काम करते हैं। ये असलहों की खेप बिहार से मंगवाकर मुंबई व अन्य राज्यों में सप्लाई करते हैं

14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल गए आरोपी

इस मामले में अलग-अलग चार गंभीर केस कोतवाली नगर में दर्ज हुए हैं। चारों आरोपियों को सीजेएम की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्याययिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story