×

Bulandshahr News: अवैध कॉलोनी ध्वस्त करने गई KDA की टीम पर पथराव, 2 बुलडोजर क्षतिग्रस्त, FIR

Bulandshahr News: बुलंदशहर के खुर्जा में बिना नक्शा स्वीकृत कराए अवैध तरीके से विकसित की जा कालोनी को ध्वस्त करने गई केडीए की टीम पर आरोपियों ने पथराव कर जानलेवा हमला कर दिया।

Sandeep Tayal
Published on: 11 Jan 2023 3:10 PM GMT
Stones pelted on KDA team which went to demolish illegal colony in Khurja of Bulandshahr, 2 bulldozers damaged, FIR
X

बुलंदशहर: खुर्जा में अवैध कॉलोनी ध्वस्त करने गई KDA की टीम पर पथराव, 2 बुलडोजर क्षतिग्रस्त, FIR

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर के खुर्जा में बिना नक्शा स्वीकृत कराए अवैध तरीके से विकसित की जा कालोनी को ध्वस्त करने गई केडीए की टीम पर आरोपियों ने पथराव कर जानलेवा हमला कर दिया। पथराव में KDA के 2 बुलडोजर क्षतिग्रस्त हो गए। KDA के जेई ने अवैध तरीके से कॉलोनी विकसित कर रहे सतीश सोलंकी, जिला पंचायत सदस्य नाहर सिंह सहित 3 नामजद व 25 -30 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ खुर्जा कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

खुर्जा विकास प्राधिकरण के सचिव संतोष कुमार ने बताया कि क्षेत्र के जंक्शन रोड स्थित सिद्धिविनायक अस्पताल के निकट अरनिया मोजपुर में बिना मानचित्र स्वीकृति के अवैध तरीके से प्लॉटिंग की जा रही थी। जिसके संबंध में खुर्जा विकास प्राधिकरण द्वारा उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम के तहत योजित वाद संख्या 23N/ 22 में पारित आदेशों के अनुपालन में अवैध तरीके से विकसित की जा रही कॉलोनी को ध्वस्त करने के आदेश लेकर कॉलोनी को ध्वस्त करने के लिए गई थी।

जैसे ही कॉलोनी में प्राधिकरण की टीम बुलडोजर को लेकर पहुंची। टीम ने कॉलोनी में प्लाटिंग के लिए लगाई गई इटें तो उखाड़ दिया। वहां बने एक निर्माणाधीन मकान के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही शुरू कर दी। जिसके बाद अवैध तरीके से कॉलोनी काट रहे सतीश सोलंकी अपने साथी संजीव गौतम व जिला पंचायत सदस्य ने अपने 25 - 30 साथियों के साथ एकजुट हो ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर रही खुर्जा विकास प्राधिकरण की टीम पर हमला कर दिया।

पथराव किया गया, अभद्रता की, सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न की

पथराव में खुर्जा विकास प्राधिकरण के दो बुलडोजर के केबिन व शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि पथराव में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। खुर्जा विकास प्राधिकरण के जेई विमल गुप्ता ने बताया कि पथराव होने पर प्राधिकरण के कर्मचारियों और साथ गई पुलिस को भागकर जान बचानी पड़ी। जेई विमल गुप्ता ने बताया कि 3 आरोपियों को नामजद करते हुए 25 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ खुर्जा कोतवाली में तहरीर दी गई है पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी है।

पैतृक जमीन पर बना रहा घर काट रहा कॉलोनी- सतीश सोलंकी

कॉलोनी काट रहे सतीश सोलंकी ने प्राधिकरण के जेई पर अवैध तरीके से धन वसूली करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि वह अपनी पैतृक जमीन पर कॉलोनी काट रहा है और अपना घर बना रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story