×

CM योगी का सख्त आदेश, तो मान लें बात और ना करें ऐसी गलती

यूपी में सीएम योगी ने लॉकडाउन को लेकर बड़ा आदेश दिया है। लॉकडाउन के दौरान यूपी के कई हिस्सों में पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की घटना सामने आने के बाद सीएम योगी ने अब ऐसे उपद्रवियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के जरिए कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

Vidushi Mishra
Published on: 3 April 2020 6:41 AM GMT
CM योगी का सख्त आदेश, तो मान लें बात और ना करें ऐसी गलती
X
CM योगी का सख्त आदेश, तो मान लें बात और ना करें ऐसी गलती

लखनऊ: यूपी में सीएम योगी ने लॉकडाउन को लेकर बड़ा आदेश दिया है। लॉकडाउन के दौरान यूपी के कई हिस्सों में पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की घटना सामने आने के बाद सीएम योगी ने अब ऐसे उपद्रवियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के जरिए कार्रवाई करने का आदेश दिया है। सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि प्रदेश में किसी भी स्थान पर पुलिसकर्मियों से मारपीट करने वाले लोगों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़ें... मानसिक मंदितों को कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव से दूर रखने के निर्देश

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी का यह फैसला पश्चिम यूपी के कुछ जिलों में पुलिसकर्मियों से हुई मारपीट की घटना के बाद आया है। इससे पहले 1 अप्रैल को यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलने के लिए मना करने पर कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया था।

हमला करने वाले इन लोगों ने यहां की मोरना पुलिस चौकी के एसआई समेत अन्य पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला किया था। हमले में चौकी प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए थे, जिन्हें इलाज के लिए मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

डॉक्टरों के साथ भी अमानवीय व्यवहार

यूपी के ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें जनता पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता करते नजर आई है। इससे पहले दिल्ली में रेलवे के एक हॉस्टल में क्वॉरंटीन में रखे गए कुछ लोगों ने चिकित्सकों और रेलवे पुलिस के अफसरों के साथ अभद्रता की थी। और तो और उन पर हमले के मामले सामने आए जो आज अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों की जान बचा रहें है।

ये भी पढ़ें... भुवनेश्वरः ओडिशा का पहला कोरोना मरीज ठीक, अस्पताल से डिस्चार्ज

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story