×

विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड लिखकर प्रदूषण से बचाने की अपील की

‘पृथ्वी दिवस’ के मौके पर जलवायु परिवर्तन के विषय पर कार्यरत संस्था क्लाइमेट एजेंडा और सौ प्रतिशत उत्तर प्रदेश अभियान द्वारा सोमवार को रामस्वरूप मेमोरियल पब्लिक स्कूल में कैंपस मीट का आयोजन किया गया। इस अवसर छात्र-छात्राओं ने बढ़ते जलवायु परिवर्तन के खतरे से निकालने व स्वच्छ पर्यावरण के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पोस्टकार्ड लिखा।

Dhananjay Singh
Published on: 22 April 2019 3:17 PM GMT
विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड लिखकर प्रदूषण से बचाने की अपील की
X

लखनऊ: ‘पृथ्वी दिवस’ के मौके पर जलवायु परिवर्तन के विषय पर कार्यरत संस्था क्लाइमेट एजेंडा और सौ प्रतिशत उत्तर प्रदेश अभियान द्वारा सोमवार को रामस्वरूप मेमोरियल पब्लिक स्कूल में कैंपस मीट का आयोजन किया गया। इस अवसर छात्र-छात्राओं ने बढ़ते जलवायु परिवर्तन के खतरे से निकालने व स्वच्छ पर्यावरण के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पोस्टकार्ड लिखा।

सभी ने पर्यावरण प्रदूषण के समाप्त करने के लिए शीघ्र उपाय किये जाने की मांग की। छात्रा अस्मिता ने कहा कि अगर हम अपनी ओर से छोटे छोटे उपाय करना शुरू कर दें तो जल्द ही हम पर्यावरण प्रदूषण की समस्या से निजात प्राप्त कर लेंगे। विद्यालय के प्रधानाचार्य मेजर राजेश रंजित ने कहा कि बच्चे ही हमारा भविष्य हैं। इसलिए बेहद जरूरी है कि वे स्वच्छ पर्यावरण के महत्व को समझें और उन्हें संरक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध हों।

सानिया अनवर ने कहा कि वर्तमान समय में हमारी पूरी पृथ्वी बढ़ते जलवायु परिवर्तन के कारण खतरे में है, जिसका प्रमुख कारण दिन प्रतिदिन बढ़ता प्रदूषण है। वहीं सरकार और प्रशासन प्रदूषण कम करने का प्रयास कर रही मगर इसकी गति बेहद धीमी है, जिसका सीधा प्रभाव मानव स्वास्थ्य और खास तौर पर बच्चो पर पड़ रहा है।

Dhananjay Singh

Dhananjay Singh

Next Story