×

छात्रों ने बालू पर दिखाई प्रतिभा, देखने के लिए उमड़ रही भीड़

शिल्प और चित्रकला की तमाम छात्राओं ने सूखी शारदा नदी की रेत पर अपनी प्रतिभा उकेरते हुए प्रभु श्री राम और अन्य देवी-देवताओं की भव्य प्रतिमाएं गढ़ी हैं।

Harsh Pandey
Published on: 17 Nov 2019 4:19 PM GMT
छात्रों ने बालू पर दिखाई प्रतिभा, देखने के लिए उमड़ रही भीड़
X

बाराबंकी: हौसला हो और कुछ नया करने की उमंग तो संसाधनों की कमी रोड़ा नहीं बनती। यही कर दिखाया है बाराबंकी में फतेहपुर के एक कॉलेज की छात्राओं ने।

दरअसल, शिल्प और चित्रकला की तमाम छात्राओं ने सूखी शारदा नदी की रेत पर अपनी प्रतिभा उकेरते हुए प्रभु श्री राम और अन्य देवी-देवताओं की भव्य प्रतिमाएं गढ़ी हैं। इन्होंने सैंड आर्ट का प्रदर्शन कर बेलहरा रोड पर शारदा नहर की रेत से भगवान राम, लक्ष्मण,

हनुमान जी, शंकर-पार्वती, शिवलिंग और रामायण की मोहक प्रतिमा का निर्माण किया है।

बता दे कि यह सभी होनहार छात्र-छात्राएं ग्रामीण क्षेत्रों की हैं। इनमें से कई लोगों ने अपनी इस कला को ही अपना कैरियर बनाने का ख्वाब बुन रखा है।

छात्र-छात्राओं ने कहा...

इन छात्र-छात्राओं का कहना है कि उन्होंने अपनी सोच को अमलीजामा पहनाया है। वह लोग बीते कई दिनों से मेहनत कर रहे हैं। समुद्र किनारे रेत प्रतिमा देखने के आदी लोगों के लिए यह कौतूहल जैसा है।

इन प्रतिमाओं को देखने के लिए भारी भीड़ जुट रही है। क्षेत्र के विधायक साकेंद्र वर्मा ने भी प्रतिमाओं के दर्शन कर छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाया।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story