×

BHU के बाद अब जौनपुर के पूर्वांचल विवि. में उबाल, धरना-प्रदर्शन-नारेबाजी

aman
By aman
Published on: 14 Oct 2017 12:26 PM GMT
BHU के बाद अब जौनपुर के पूर्वांचल विवि. में उबाल, धरना-प्रदर्शन-नारेबाजी
X
पूर्वांचल के छात्र भड़के, कर रहे है धरना प्रदर्शन

जौनपुर: वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में एक दिन पहले छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना के बाद शनिवार (14 अक्टूबर) को छात्रों में उबाल दिखा। घटना के विरोध में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने आंदोलन शुरू कर दिया है। इसी के तहत सैकड़ों छात्रों ने आज वाइस चांसलर कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया।

गौरतलब है, कि बीते महीने इसी तरह के छेड़छाड़ का मामला बीएचयू में सामने आया था। जिसके बाद जमकर बवाल मचा। यह खबर राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्ख़ियों में रहा था।

ये भी पढ़ें ...साजिश की तरफ इशारा ! सुलगे BHU की राख से उठे कई अनसुलझे सवाल

इस दौरान आंदोलनकारी छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों का कहना है कि शुक्रवार को दिनदहाड़े एमबीए की एक छात्रा के साथ विश्वविद्यालय के बाहर के लोगों ने छेड़छाड़ की। छात्रों का कहना है कि जब इस घटना की शिकायत विश्वविद्यालय प्रशासन से की गई तो अधिकारियों ने इस पूरे मामले को दबाने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें ...NCW ने शुरू की BHU हिंसा की जांच, VC को मिलेगा अपना पक्ष रखने का अवसर

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है कि विश्वविद्यालय में कहीं भी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम नहीं हैं। आज तक सीसीटीवी लगाने की सिर्फ बात ही हुई अब तक नहीं लगाई गई है। इसका फायदा बाहरी असामाजिक तत्व उठाते हैं। आए दिन बदमाश कैंपस में घुसकर छात्राओं से छेड़छाड़ करते हैं। छात्रों से मारपीट के भी मामले आए दिन सामने आते रहते हैं।

ये भी पढ़ें ...BHU बवाल से सीख: सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए गाइडलाइन बनाएगी HRD मिनिस्ट्री

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story