×

Prayagraj: इलाहाबाद विवि में दूसरे दिन भी छात्र ने की सुसाइड की कोशिश, फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन तेज

Prayagraj: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के विरूद्ध छात्रों का आंदोलन जोर पकड़ता जा रहा है। बड़ी संख्या में छात्र विवि के इस फैसले के खिलाफ विरोध –प्रदर्शन कर रहे हैं।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 20 Sep 2022 10:00 AM GMT
Allahabad University: Students protest against fee hike continues
X

इलाहाबाद विश्वविद्यालय: फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों का विरोध–प्रदर्शन प्रदर्शन जारी: Photo- Social Media

Prayagraj: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) स्थित इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) में फीस वृद्धि (fee hike case) के विरूद्ध छात्रों का आंदोलन जोर पकड़ता जा रहा है। बड़ी संख्या में छात्र विवि के इस फैसले के खिलाफ विरोध –प्रदर्शन (student protest) कर रहे हैं। जैसे-जैसे छात्रों का आंदोलन लंबा खींचता जा रहा है, उनका धैर्य जवाब देने लगा है। वे अब आत्मघाती कदम उठाने लगे हैं। आज यानी मंगलवार को यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, छात्र को फौरन नजदीकी अस्पताल में एडमिट करवाया गया है। इससे पहले कल यानी सोमवार को भी एक छात्र ने खुद के बदन पर पेट्रोल छिड़कर आत्मदाह करने का प्रयास (suicide attempt) किया था। मगर मौके पर तैनात पुलिस (UP Police) ने किसी तरह उसे ऐसा करने से रोक लिया। छात्र का नाम आदर्श भदौरिया है। इसके बाद उसके समर्थन में हजारों छात्र वहां जमा हो गए।

विश्वविद्यालय परिसर में तनावपूर्ण माहौल

इस आत्मघाती कदम के बाद छात्र और भड़क गए और उन्होंने जमकर बवाल काटा। विश्वविद्यालय परिसर में तनावपूर्ण माहौल बने हुए हैं। पुलिस के सैंकड़ों जवान कैंपस में तैनात किए गए हैं। वहीं, आत्मदाह की कोशिश करने की घटना पर प्रयागराज एसपी का भी बयान आया है। एसपी ने कहा कि छात्रों ने विरोद – प्रदर्शन की अनुमति नहीं ली और वो माहौल खराब कर रहे हैं।

पुलिस की हरकत से परेशान छात्र ने आत्मदाह करने की कोशिश की

बताया जा रहा है कि आत्मदाह की कोशिश करने वाला छात्र आदर्श भदौरिया पुलिस से इस बात के लिए नाराज था कि वो उसके घर पूछताछ के लिए चली गई थी। छात्र पुलिस की इस हरकत से काफी परेशान था। इसलिए सोमवार को उसने पुलिस के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की।

बता दें कि पिछले करीब एक पखवाड़े से इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र फीसवृद्धि समेत दूसरे मुद्दों पर आमरण अनशन कर रहे हैं। विश्वविद्यालय ने हाल ही में विभिन्न कोर्सों की फीस में भारी वृद्धि की थी। विभिन्न राजनीतिक दल भी छात्रों को अपना समर्थन दे चुके हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story