×

Mahoba News: संयुक्त मीडिया क्लब की ओर से छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित, अयोजित हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

Mahoba News:महोबा के मल्टीस्टोरी विद्यालय कंपोजिट में आज प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम में विद्यालय में पिछले सत्र में पढ़ने वाले प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 28 Jan 2023 5:48 PM GMT
Students honored, cultural programs organized by United Media Club in Mahoba
X

महोबा: संयुक्त मीडिया क्लब की ओर से छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित, अयोजित हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

Mahoba News: महोबा के मल्टीस्टोरी विद्यालय कंपोजिट में आज प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय में पिछले सत्र में पढ़ने वाले प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संयुक्त मीडिया क्लब के बुंदेलखंड अध्यक्ष इरफान पठान मौजूद रहे। जिनके द्वारा छात्र छात्राओं को पुरुस्कार वितरित कर सभी का हौसला बढ़ाया।

दरअसल आपको बता दें की महोबा शहर के पुलिस लाइन स्थित काशीराम कॉलोनी में संचालित मल्टीस्टोरी विद्यालय कंपोजिट में आज प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन हुआ है। आयोजित कार्यक्रम में नन्हे मुन्ने बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी है। फिल्मी गानों, देशभक्ति गीत सहित डांस और शिक्षा प्रधान नाट्य प्रस्तुत किए गए हैं। बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।


कक्षा आठ में प्रथम आई गायत्री को मिला पुरस्कार

आयोजित कार्यक्रम में पिछले सत्र के होनहार छात्र छात्राओं को सम्मानित भी किया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद वरिष्ठ पत्रकार इरफान पठान ने पिछले सत्र में कक्षा आठ में प्रथम आई गायत्री को पुरस्कार देकर सम्मानित करते हुए उसका हौसला बढ़ाया तो वही इसी कक्षा में द्वितीय रही सपना को भी सम्मानित किया गया। कक्षा 7 में छात्रा शिवानी, राधा और नेहा को क्रमशः प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार दिया गया है। कक्षा 6 की हर्षिता, मोनिका और अनन्या को भी क्रमशः पहला दूसरा और तीसरा पुरस्कार दिया गया। तो वहीं कक्षा 5 में प्रथम आई आकांक्षा, दूसरे नंबर पर ही प्राची और तीसरे स्थान पर रहे मोहित को भी पुरुस्कार मुख्यातिथि द्वारा दिया गया।


सरकारी स्कूल भी प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर हाईटेक

इसके आलावा क्लास 4 पास कर प्रथम स्थान पाई शालिनी द्वितीय काजल और तृतीय प्राची सहित कक्षा तीन की मोहिनी, रितिक और मोहित को पुरस्कृत किया गया है। मौके पर मुख्य अतिथि इरफान पठान ने कहा कि सरकार सरकारी स्कूलों को भी प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर हाईटेक कर रही है जिमसें बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। जिससे लगातार शिक्षा के स्तर में भी सुधार दिखाई पड़ रहा है।


वहीं स्कूलों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे बच्चों को सम्मानित किए जाने से बच्चे अपनी पढ़ाई को लेकर और अधिक न केवल उत्सुक होंगे बल्कि नई ऊर्जा के साथ अपनी शिक्षा को गति देंगे। सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सभी को बधाई दी गई। इस मौके पर संयुक्त मीडिया क्लब के अजय अनुरागी, नानू जुबेर अहमद, अनीस मंसूरी सहित प्रधानाचार्य मोहम्मद इरफान, शिक्षामित्र श्रीमती भवानी वर्मा, प्रशिक्षु रजिया खातून, सैय्यद समरीन आदि लोग मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story