×

BHU में स्टूडेंट्स ने उपकुलसचिव को किया घायल, DM ने दिए जांच के आदेश

By
Published on: 1 Oct 2016 12:49 PM GMT
BHU में स्टूडेंट्स ने उपकुलसचिव को किया घायल, DM ने दिए जांच के आदेश
X

वाराणसीः बीएचयू में स्टूडेंट्स के उपद्रव के कारण एक बार फिर हंगामा खड़ा हो गया। पिछले कुछ दिनों पहले हुए हंगामे में निकाने गए स्टूडेंट्स ने उप कुलसचिव संजय यादव को मारपीट कर घायल कर दिया। इसके बाद दूसरे स्टूडेंट्स के साथ मिलकर मेडिकल सुप्रीडेंटेड के ऑफिस में जमकर तोड़फोड़ की। इस मामले में पुलिस ने कहा है कि लगभग एक दर्जन स्टूडेंट्स को जिला बदर करने की कार्यवाई की जाएगी। यूनिवर्सिटी परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है और बिड़ला हॉस्टल के चार कमरो पर ताला लगा दिया गया है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें क्या है मामला?

बीएचयू से निकाले गए स्टूडेंट राजेश उपाध्याय शनिवार को अपने एक रिश्तेदार का इलाज कराने के लिए सर सुन्दरलाल हॉस्पिटल पहुंचे। वहां मरीज के साथ आए परिजनों के लिए बीएचयू के अतिथि भवन में कमरा उपलब्ध कराने के लिए वह उपकुलसचिव ऑफिस पहुंचे। वहां कागजी कार्यवाही पूरा न होने पर राजेश का उपकुलसचिव संजय यादव से नोक-झोंक हुआ जिस पर वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने राजेश को भगा दिया।

उपकुलसचिव से की मारपीट

इस बात से नाराज राजेश कुछ देर बाद बिड़ला हॉस्टल के दर्जनों स्टूडेंट्स के साथ मेडिकल सुप्रीडेंटेड के ऑफिस पहुंचा। वहां स्टूडेंट्स ने जम कर तोड़ फोड़ करने के साथ ही उपकुलसचिव संजय यादव को मारपीट कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया।

मौके पर पहुंचे डीएम-एसपी

घटना की सूचना मिलने पर एसपी सिटी और डीएम विजय किरण आनंद के साथ कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और बिड़ला हॉस्टल में छापेमारी की। डीएम के निर्देश पर बिड़ला हॉस्टल के कई कमरों को सीज करने के साथ ही हमला करने वाले दर्जन भर स्टूडेंट्स को चिन्हित कर उन्हें जिला बदर किए जाने की तैयारी की जा रही है।

क्या कहते हैं एसएसपी आकाश कुलहरि?

जिन स्टूडेंट्स ने बवाल किया है ये वही स्टूडेंट्स है जो पिछले दिनों निकाले गए थे , लेकिन हाईकोर्ट से बेल मिलने के बाद यह फिर परिसर का माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे है। उन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी और हाईकोर्ट से इन्हें मिले बेल को भी निरस्त कराए जाने का प्रयास किया जाएगा। इनमें लगभग दर्जन भर स्टूडेंट्स शामिल है जिन्हें जिला बदर किया जाएगा।

Next Story