×

Prayagraj: छात्रों पर हुए लाठीचार्ज की उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने की निंदा, कहा- दोषी पुलिसवालों पर होगी कार्रवाई

प्रयागराज में नौकरी ना मिलने के कारण बहुत से छात्रों ने सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया। जिसके बाद पुलिस ने उन छात्रों पर जमकर लाठीचार्ज किया है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 26 Jan 2022 9:51 AM GMT (Updated on: 26 Jan 2022 9:58 AM GMT)
Prayagraj: छात्रों पर हुए लाठीचार्ज की उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने की निंदा, कहा- दोषी पुलिसवालों पर होगी कार्रवाई
X

केशव प्रसाद मौर्या 

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में छात्रों ने उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। प्रयागराज में रेलवे ट्रैक पर छात्रों ने काफी देर तक उग्र प्रदर्शन किया जिसके बाद मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल और अधिकारी पहुंचे। उन्होंने छात्रों को समझाने का कोशिश किया लेकिन जब छात्र समझाने के बाद भी प्रदर्शन पर डटे रहें तब पुलिस ने छात्रों के ऊपर जोरदार लाठीचार्ज कर दिया।

जिसके लाठीचार्ज को लेकर कई वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगे जिसे देखकर लोगों ने पुलिस के इस कार्रवाई पर सवाल उठाएं। अब इसी मामले पर आज उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या (Keshav Prasad Maurya) का एक बयान सामने आया है। उन्होंने इस मामले में पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की बात कही है।

छात्रों पर हुए लाठीचार्ज मामले को लेकर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'प्रयागराज में छात्रों के साथ घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही होगी छात्रों से संयम की अपील है। विपक्ष छात्रों के मामले में राजनीति ना करें। जिन लोगों ने छात्रों की आड़ लेकर उपद्रव किया है जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, प्रत्येक छात्र हमारा परिवार है।'

गौरतलब है कि कल सोशल मीडिया पर प्रयागराज से छात्रों के प्रदर्शन का वीडियो खूब ज्यादा वायरल हो रहा था। वहीं इसके अलावा कुछ वीडियो ऐसे भी सामने आए थे जिनमें पुलिसकर्मी छात्रों के हॉस्टल में घुसकर उन्हें मार रहे थे, जो छात्र खुद को कमरे में बंद किए हुए थे पुलिस उनके दरवाजों को पीट-पीटकर उन्हें बाहर निकाल रही थी। कहीं-कहीं तो पुलिस अपने बंदूक से दरवाजे तोड़ते भी दिखाई दी थी। इस मामले पर प्रयागराज पुलिस ने कहा कि हम छात्रों को परेशान नहीं करना चाहते हम बस उपद्रवियों को ढूंढ रहे थे जो पूरे इलाके में शांति भंग कर रहे हैं।

बता दें सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद ही विपक्ष ने योगी आदित्यनाथ को खूब निशाना बनाया समाजवादी पार्टी ने अपने ट्वीट में छात्रों के ऊपर हुए इस लाठीचार्ज को बर्बरता और घोर निंदनीय कहा था इसके साथ ही समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने कहा था हर कदम पर छात्रों का दमन करने वाली इस बीजेपी सरकार को प्रदेश का युवा इस बार के चुनाव में पलट देगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story