×

Firozabad News: टूंडला के बीरी सिंह महाविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर छात्र-छात्राओं का हंगामा

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद जिले के टूंडला नगर के ठा. बीरी सिंह महाविद्यालय में अतिरिक्त फीस लिए जाने को लेकर छात्र—छात्राओं ने हंगामा कर दिया।

Brajesh Rathore
Published on: 25 July 2022 4:51 PM GMT
Students uproar over fee hike in Tundlas Biri Singh College
X

फ़िरोज़ाबाद: टूंडला के बीरी सिंह महाविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर छात्र—छात्राओं का हंगामा

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद जिले के टूंडला नगर के ठा. बीरी सिंह महाविद्यालय में अतिरिक्त फीस लिए जाने को लेकर छात्र—छात्राओं ने हंगामा कर दिया। उन्होंने महाविद्यालय प्रबंधन पर मनमानी का आरोप लगाया है। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। सोमवार दोपहर करीब एक बजे टूंडला के ठा. बीरी सिंह महाविद्यालय के छात्र—छात्राओं ने हंगामा कर दिया। उन्होंने महाविद्यालय प्रबंधन पर मनमाने तरीके से फीस वसूलने (fees) का आरोप लगाया है।

महाविद्यालय की कक्षाओं में पंखे तक नहीं हैं

छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय द्वारा बीए, बीएएसी और बीकाम के लिए 800 रुपये परीक्षा शुल्क निर्धारित किया है लेकिन बावजूद इसके महाविद्यालय में छात्र—छात्राओं से 1920 और शारीरिक शिक्षा विषय लेने वालों से 2160 रुपए फीस ली जा रही है जबकि महाविद्यालय की कक्षाओं में पंखे तक नहीं हैं। छात्र गर्मी में बैठने को विवश हैं। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने छात्र—छात्राओं को समझा बुझाकर मामला शांत कराया।

इस मामले में कार्यवाहक प्राचार्या डा. कमलेश वर्मा का कहना है कि विश्वविद्यालय से फीस को लेकर किसी प्रकार का कोई आदेश उन्हें नहीं मिला है, इसलिए जो फीस पहले ली जाती थी वही अब ली जा रही है। विश्वविद्यालय से फीस कम लेने का आदेश आयेगा तो बाकी फीस वापस कर दी जायेगी।

छात्र—छात्राओं को गुमराह कर हंगामे के लिए उकसाया जा रहा

उन्होंने कहा कि यहां फीस का कोई मुद्दा नहीं है। यहां महाविद्यालय की ही एक प्रवक्ता द्वारा छात्र—छात्राओं को गुमराह कर हंगामे के लिए उकसाया जा रहा है, जिससे महाविद्यालय में शिक्षण कार्य न हो सके। प्रवक्ता स्वयं प्राचार्या बनना चाहती हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story