×

Hapur News: फोन कर खुद को बताया IPS अफसर, वकील से ठग लिए लाखों रुपए

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के एक अधिवक्ता से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। शातिर ठगों ने जाल बिछाकर अधिवक्ता से लाखों रुपये की ठगी को अंजाम दिया है। सच्चाई सामने आने पर पीड़ित अधिवक्ता ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 12 March 2023 7:29 AM GMT
Hapur News
X

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र का मामला (फोटों: सोशल मीडिया)

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के एक अधिवक्ता से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। शातिर ठगों ने जाल बिछाकर अधिवक्ता से लाखों रुपये की ठगी को अंजाम दिया है। सच्चाई सामने आने पर पीड़ित अधिवक्ता ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। पेशे से अधिवक्ता अमित गर्ग निवासी राजीव नगर ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि 10 मार्च की दोपहर को उसके मोबाइल पर एक अनजान नबर से कॉल आई थी।

जिसमे कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपने आप को आईपीएस गौरव मल्होत्रा बताते हुए कहा कि सोशल मीडिया के एक चैनल पर उसका एक वीडियो अपलोड किया हुआ है। जो कि गैरकानूनी है। इस सबंध में दिल्ली अपराध शाखा में आपके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत है। उसने कहा कि यदि वीडियो नहीं हटाया जाता है, तो आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आपको संबंधित धाराओं के अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अधिवक्ता को विश्वास में लेने के बाद शातिर ठगों ने वीडियो हटाने के लिए दूसरे व्यक्ति का नंबर उसको भेजा। जिस पर पीड़ित ने बात की तो उससे एक लाख पैतालीस हजार रुपये ले लिए गए। इसके बाद ठगों ने वीडियो को हटाने के लिए और पैसों की डिमांड की। कहा कि दो लाख रुपये खाते में नहीं भेजते हो, तो आपको गिरफ्तार कराया जाएगा। वीडियो और ज्यादा वायरल हो जाएगा और कड़ी कानूनी कार्रवाई हो जाएगी।

जब अधिवक्ता ने आरोपियों के नंबर पर कॉल की तो फोन बंद जाने लगा। इतना सब हो जाने के बाद पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ। जिसके बाद पीड़ित अधिवक्ता ने कोतवाली में तहरीर दी। इस बारे में गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह ने बताया कि सबंधित मामले में साइबर क्राइम टीम द्वारा जांच कराई जा रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story