×

इस सुभासपा विधायक पर लगा 600 करोड़ के गबन का आरोप

वाराणसी जनपद से अजगरा विधायक और सुभासपा के नेता कैलाशनाथ सोनकर के खिलाफ भ्रष्टाचार और प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में दलाली करने का आरोप लगा ग्रामीणों ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया।

Aditya Mishra
Published on: 17 Jun 2019 3:22 PM GMT
इस सुभासपा विधायक पर लगा 600 करोड़ के गबन का आरोप
X

लखनऊ: वाराणसी जनपद से अजगरा विधायक और सुभासपा के नेता कैलाशनाथ सोनकर के खिलाफ भ्रष्टाचार और प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में दलाली करने का आरोप लगा ग्रामीणों ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया।

नाराज ग्रामीणों ने विधायक की प्रतीकात्मक शवयात्रा निकाल प्रधानमंत्री से मांग किया कि पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराये। जिससे गरीब ग्रामीणों को न्याय मिल सके। विधायक पर 600 करोड़ गबन करने का आरोप है।

ये भी पढ़ें...मुश्किल में फंसे सुभासपा के दो विधायक

धरना प्रदर्शन में शामिल सुरेश मौर्य और आनंद कुमार ने बताया कि विधायक कैलाश सोनकर पहले बैंक से लोन दिलाने का काम करते थे। उन्होंने हम लोगों से प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (पीएमईजीपी)योजना में ऋण दिलाने की बात कही।

इसके बाद खादी ग्राम उद्योग से लोन के नाम पर हमें भ्रम में रख कैलाशनाथ सोनकर ने सभी का लोन का पैसा हड़प लिया। अब हम लोग बैंक के कर्ज़दार बन गये हैं।

विधायक ने कहा कि आप सब लोग एक-एक लाख रूपये का ऋण ले लें, भरना कुछ नहीं होगा। इसके बाद उसने हम सभी को एक लाख से लेकर 25 लाख तक का लोन स्वीकृत कराया। फिर उसने हमारा खाता बैंक में खुलवाया और जैसे ही खाते में रूपया आया।

ये भी पढ़ें...हमारे विधायकों के भाजपा में शामिल होने की खबर भ्रामक : राजभर

कैलाश सोनकर ने पूरा पैसा हड़प लिया। काफी प्रयास के बाद विधायक ने किसी को 10 हज़ार तो किसी को 20 हज़ार करके एक एक लाख रूपये ही दिये। पूरा पैसा उसने हमें आज तक नहीं दिया।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विधायक ने पूरे 600 करोड़ का गबन किया है। उसने 1200 ग्रामीणों का पूरा पैसा हड़पा है। उसके चलते हमलोगों पर 20 लाख का क़र्ज़ हो गया है।

ये भी पढ़ें..सुभासपा नेता की अखिलेश से मुलाकात, कहा- SP से भी गठबंधन का विकल्प

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story